A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव: 2 पार्टियों की एक ही प्रत्याशी? कांग्रेस और शिवपाल दोनों ने दिया टिकट

लोकसभा चुनाव: 2 पार्टियों की एक ही प्रत्याशी? कांग्रेस और शिवपाल दोनों ने दिया टिकट

तनुश्री जेल में सजा काट रहे पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी की बेटी हैं।

Amarmani Tripathi’s daughter Tanushree Tripathi- India TV Hindi Amarmani Tripathi’s daughter Tanushree Tripathi

नई दिल्ली: चुनावों के दौरान कई ऐसी खबरें आती हैं जिनमें एक ही परिवार के लोग एक-दूसरे के प्रति मोर्चा खोले रहते हैं। लेकिन, क्या आपको ऐसी कोई घटना याद है जिसमें एक ही शख्स 2 विरोधी पार्टियों से प्रत्याशी बनाया गया हो? जी हां, ऐसा कमाल हुआ है उत्तर प्रदेश में, और प्रत्याशी का नाम है तनुश्री त्रिपाठी। आपको बता दें कि तनुश्री जेल में सजा काट रहे पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी की बेटी हैं। वहीं, उनके भाई अमनमणि त्रिपाठई नौतनवा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं।

दरअसल, गुरुवार को कांग्रेस की तरफ से जारी की गई उम्मीदवारों की 13वीं लिस्ट में तनुश्री को महाराजगंज से उम्मीदवार घोषित किया गया था। वहीं, शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी अपनी घोषित लिस्ट में तनुश्री को महाराजगंज से ही उम्मीदवार बनाया है। तनुश्री के पिता अमरमणि त्रिपाठी को इलाके का कद्दावर नेता माना जाता था, लेकिन मधुमिता हत्याकांड में जेल जाने के बाद उनकी सियासत पर ग्रहण लग गया।


इसके बावजूद त्रिपाठी परिवार के प्रभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अमरमणि के बेटे अमनमणि ने उत्तर प्रदेश की नौतनवा विधानसभा सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की। यही वजह है कि पार्टियों को तनुश्री में भी एक जिताऊ कैंडिडेट नजर आ रहा है। हालांकि ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक अब कांग्रेस ने तनुश्री की जगह सुप्रिया श्रीनते को उम्मीदवार बनाया है।