A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 रोकने पर पर भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहे बलबीर सिंह जाखड़, दिल्ली पुलिस ने की EC से शिकायत

रोकने पर पर भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहे बलबीर सिंह जाखड़, दिल्ली पुलिस ने की EC से शिकायत

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को AAP के उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के संवाददाता सम्मेलन में हस्तक्षेप करने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है।

<p>balbir singh jakhar</p>- India TV Hindi balbir singh jakhar

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के संवाददाता सम्मेलन में हस्तक्षेप करने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है। हालांकि आप ने अपना बचाव करते हुए कहा कि संवाददाता सम्मेलन में पश्चिम दिल्ली से उनके उम्मीदवार ने न तो जनता से वोट की अपील की और न ही पार्टी का चुनाव चिह्न दिखाया।

पार्टी का कहना है कि यह संवाददाता सम्मेलन सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो लेकर किया गया। दरअसल एक वीडियो में जाखड़ के बेटे उदय ने कथित तौर पर दावा किया कि उनके नेता ने पश्चिमी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने के लिए अरविंद केजरीवाल को छह करोड़ रुपये दिए हैं।

संवाददाता सम्मेलन शुरू होने के शीघ्र बाद तीन पुलिसकर्मी आईटीओ स्थित आप के मुख्यालय में आए और पार्टी के पदाधिकारियों से संवाददाता सम्मेलन बंद करने को कहा लेकिन नेताओं ने कोई ध्यान नहीं दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने वीडियो रिकॉर्ड भी करने की कोशिश की लेकिन उन्हें अंदर आने की मंजूरी नहीं दी गई और दरवाजे बंद कर दिए गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चुनाव से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम जाता है और आप का यह कार्यक्रम आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना चुनाव आयोग को दे दी।

संवाददाता सम्मेलन में जाखड़ ने अपने बेटे के दावे से इंकार किया और कहा कि वह अपने बेटे से अलग हो चुके हैं।