A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 बिहार के मुजफ्फरपुर में होटल में मिले 6 EVM और 2 VVPAT मशीन, मचा हड़कंप

बिहार के मुजफ्फरपुर में होटल में मिले 6 EVM और 2 VVPAT मशीन, मचा हड़कंप

होटल में ईवीएम और वीवीपैट देखकर स्थानीय लोग चुनावी गड़बड़ी की आशंका जता रहे थे। आक्रोशित लोगों ने इस मसले को लेकर हंगामा भी किया।

बिहार के मुजफ्फरपुर में होटल में मिले 6 EVM, 2 VVPAT मशीन भी बरामद; मचा हड़कंप- India TV Hindi बिहार के मुजफ्फरपुर में होटल में मिले 6 EVM, 2 VVPAT मशीन भी बरामद; मचा हड़कंप

नई दिल्ली: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक होटल से 6 ईवीएम बरामद होने से हड़कंप मच गया है। मुजफ्फरपुर में कल वोट डाले गए और वोटिंग के दौरान ही शहर के छोटी कल्याणी इलाके के एक होटल से ईवीएम और वीवीपैट बरामद हुए। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम और वीवीपैट को अपने कब्जे में ले लिया। 

इस बड़ी लापरवाही के लिए ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनसे सफाई मांगी गई है कि आखिर ये ईवीएम होटल में कैसे पहुंचे? मुजफ्फरपुर के डीएम के मुताबिक सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने वोट डालने की इच्छा जताई थी लेकिन उसका पोलिंग बूथ शहर के बाहर था। ऐसे में सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट को एक होटल में उतार लिया ताकि ड्राइवर वोट डालने जा सके।

बताया जा रहा है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश को रिप्लेसमेंट के लिए रिजर्व ईवीएम और वीवीपैट दिए गए थे, जिसे उन्होंने होटल में रख दिया। मिली जानकारी के अनुसार बूथ संख्या 108 के पास होटल आनंद में ये ईवीएम रखे गए थे।

होटल में ईवीएम और वीवीपैट देखकर स्थानीय लोग चुनावी गड़बड़ी की आशंका जता रहे थे। आक्रोशित लोगों ने इस मसले को लेकर हंगामा भी किया। बवाल बढ़ने के बाद पुलिस और एसडीओ मौके पर पहुंचे और सभी ईवीएम और वीवीपैट को जब्त कर लिया।