A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 आएगा तो मोदी ही? Exit Polls नतीजों में NDA को स्पष्ट बहुमत के संकेत

आएगा तो मोदी ही? Exit Polls नतीजों में NDA को स्पष्ट बहुमत के संकेत

आखिरी चरण के मतदान के साथ खत्म होने के साथ ही तमाम न्यूज चैनलों ने अपने Exit Poll जारी कर दिए हैं। इन सभी Exit Polls में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर देश की सबसे बड़ी पार्टी और एनडीए सबसे बड़ा गठबंधन बनता नजर आ रहा है। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको एक ही जगह पर दिखाएंगे सभी Exit Polls में एनडीए को मिल सही हैं कितनी सीटें।

modi rahul- India TV Hindi Image Source : INDIA TV किसे मिलेगी कुर्सीय़

नई दिल्ली। आखिरी चरण के मतदान के साथ खत्म होने के साथ  ही तमाम न्यूज चैनलों ने अपने Exit Poll जारी कर दिए हैं। इन सभी Exit Polls में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर देश की सबसे बड़ी पार्टी और एनडीए सबसे बड़ा गठबंधन बनता नजर आ रहा है। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको एक ही जगह पर दिखाएंगे सभी Exit Polls में एनडीए को मिल सही हैं कितनी सीटें।

सबसे पहले नजर India TV-CNX के Exit Poll पर

Image Source : india tvइंडिया टीवी - सीएनएक्स एग्जिट पोल

इंडिया टीवी-सीएनएक्स के एग्जिट पोल अनुमानों के मुताबिक केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) लोकसभा चुनावों में 290 से 310 सीटें हासिल कर स्पष्ट बहुमत हासिल कर सकता है, जबकि यूपीए गठबंधन को 115 से 125 सीटें मिलने का अनुमान है। इन दोनों गठबंधनों से अलग अन्य दल 116 से 128 के बीच सीटें हासिल कर सकते है।

Image Source : india tvएनडीए को मिल सकता है बहुमत

NW18-IPSOS के एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को 336 लोकसभा सीटें मिल सकतीं हैं, बात अगर ABP-NIELSEN के एग्जिट पोल की करें तो एनडीए को 277 सीटें मिलने का अनुमान है। India Today-Axis एग्जिट पोल के अनुसार एडीए को 339 से 365 लोकसभा सीटें मिल सकती हैं, जबकि Times Now-VMR ने एनडीए को 306 सीटों का अनुमान जताया है। अंत में बात करते हैं News 24-Chanakya एग्जिट पोल की, News 24-Chanakya  के अनुसार एनडीए को 350 सीटें मिल सकती हैं।