A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव: कांग्रेस कार्यकर्ता ने बीजेपी के समर्थक बुजुर्ग को मारी गोली, मौत

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस कार्यकर्ता ने बीजेपी के समर्थक बुजुर्ग को मारी गोली, मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने भारतीय जनता पार्टी के समर्थक एक बुजुर्ग को रविवार की शाम गोली मार दी।

BJP worker shot dead by Congress leader in Indore | PTI Representational- India TV Hindi BJP worker shot dead by Congress leader in Indore | PTI Representational

इंदौर: लोकसभा चुनावों के तहत सातवें एवं अंतिम चरण के मतदान रविवार को संपन्न हो गए। चुनावों के दौरान कुछ जगहों से हिंसा की छिटपुट खबरें भी आई थीं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने भारतीय जनता पार्टी के समर्थक एक बुजुर्ग को रविवार की शाम गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस कार्यकर्ता ने बुजुर्ग को जातिसूचक गालियां भी दी थीं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हातोद थाने के पालिया गांव में 60 वर्षीय सैलून संचालक नेमीचंद तंवर को रविवार शाम को घर के बाहर देसी कट्टे से गोली मार दी गई। उस समय उनके बेटे भी मौजूद थे। तंवर को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। इंदौर की SSP रुचिवर्धन मिश्रा ने बताया, ‘नेमीचंद को गोली मारने का आरोप अरुण शर्मा पर है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।’ नेमीचंद के बेटे राहुल ने बताया, ‘रविवार को लगभग 2 बजे वोट देकर सभी लोग लौटे तो अरुण ने धमकाया भी था और कहा था, 'तुम्हारे समाज के लोग तो भाजपा को वोट देते हैं'। साथ ही जातिसूचक गालियां दी थी।’ 

राहुल के अनुसार, लगभग साढ़े पांच बजे अरुण ने 2 लोगों के साथ उसके पिता से बहस की और गोली मार दी। यह घटना घर के बाहर की है। तंवर को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अरुण को इंदौर से नाता रखने वाले कांग्रेस सरकार के मंत्री का करीबी बताया जा रहा है। आपको बता दें कि वर्तमान लोकसभा चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल को छोड़कर बाकी राज्यों में मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण ही रहा है। रविवार को चुनाव बाद आए एग्जिट पोल नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला एनडीए केंद्र में सरकार बनाता दिख रहा है।