A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 BJP उम्मीदवार का दावा- तृणमूल के 60 विधायक मेरे संपर्क में, 23 मई को छोड़ सकते हैं पार्टी

BJP उम्मीदवार का दावा- तृणमूल के 60 विधायक मेरे संपर्क में, 23 मई को छोड़ सकते हैं पार्टी

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 60 विधायक उनके संपर्क में हैं और 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ये भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

<p>BJP Candidate Arjun Singh</p>- India TV Hindi BJP Candidate Arjun Singh

बैरकपुर: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 60 विधायक उनके संपर्क में हैं और 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ये भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मार्च में तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले सिंह का मानना है कि बंगाल में चारों तरफ 'भगवा सुनामी' है। उन्होंने यह भी कहा कि बैरकपुर के दो बार सांसद और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी इस सीट से तीसरा स्थान हासिल करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हुगली जिले में एक चुनावी जनसभा में दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद तृणमूल के कई विधायक पार्टी छोड़ देंगे। तृणमूल के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं।

सिंह ने आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "मोदीजी ने 40 विधायकों के बारे में कहा था। मैं कह रहा हूं कि 60 से ज्यादा विधायक मेरे संपर्क में हैं। चुनाव के बाद करीब 100 से ज्यादा विधायक तृणमूल छोड़ देंगे। बस 23 मई तक का इंतजार कीजिए। चारो तरफ भगवा सुनामी है।"

सिंह ने कहा, "मैं यहां से 200 प्रतिशत चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त हूं, क्योंकि तृणमूल ने यहां से दिनेश त्रिवेदी को मैदान में उतारा है। वह यहां लोकप्रिय नहीं हैं। लोग बमुश्किल ही उनको जानते हैं। जब मैं तृणमूल में था, तब मैं प्राय: यहां से उनकी जीत सुनिश्चित करता था।" सिंह ने कहा, "मुझे लगता है वह इस बार तीसरे नंबर पर आएंगे, माकपा दूसरे नंबर पर आएगी।"

भाजपा में शामिल होने के बारे में सिंह ने कहा, "मुख्य अंतर यह है कि भाजपा लोगों पर आधारित पार्टी (मास बेस्ड पार्टी) है, जबकि तृणमूल कांग्रेस बस कुछ नेताओं पर आधारित पार्टी है। मैं इस पार्टी में कंफर्टेबल हूं। एक नेता के तौर पर, मैंने हमेशा लोगों के साथ करीब से काम किया है और जमीन स्तर पर काम किया है।"

उत्तरी 24 परगना जिले में भाटपारा के पूर्व विधायक सिंह ने कहा, "भाजपा को पिछले कुछ वर्षो से यहां लोगों का समर्थन मिल रहा है। यह सच है कि हमें लोगों के इस समर्थन को सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता के रूप में तब्दील करना होगा।" उन्होंने कहा, "जब भी भाजपा रैली या जनसभा आयोजित करती है तो कई लोग स्वत: आ जाते हैं। यह दिखाता है कि पार्टी लोगों के सभी धड़ों के बीच लोकप्रियता प्राप्त कर रही है, जो चुनाव जीतने के लिए बहुत जरूरी है।"