A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 BJP की UP में घोषित 28 में से 2014 में 26 सीटों पर हुई थी पार्टी की जीत

BJP की UP में घोषित 28 में से 2014 में 26 सीटों पर हुई थी पार्टी की जीत

बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की जो पहली लिस्ट जारी की है उसमें उत्तर प्रदेश के 28 उम्मीदवार शामिल है और इन 28 सीटों में से 2014 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 26 सीटों पर जीत हासिल की थी।

<p>bjp</p>- India TV Hindi bjp

नई दिल्ली: गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की जो पहली लिस्ट जारी की है उसमें उत्तर प्रदेश के 28 उम्मीदवार शामिल है और इन 28 सीटों में से 2014 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 26 सीटों पर जीत हासिल की थी। घोषित 28 सीटों में से 2014 में भाजपा ने सिर्फ बदायूं और अमेठी सीट पर जीत हासिल नहीं की थी, बाकी सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार जीते थे।

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की जिन 28 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है उनमें 6 सीटों पर उम्मीदवार बदला गया है और बाकी 22 सीटों पर 2014 के उम्मीदवारों को उतारा गया है। जिन 6 सीटों पर उम्मीदवार बदला गया है उनमें से 5 सीटों पर 2014 में भाजपा की जीत हुई थी। संभल से सत्यपाल की जगह परमेश्वर लाल सैनी को टिकट दिया गया है, आगरा से रामशंकर कठेरिया की जगह एसपी सिंह बघेल को उतारा गया है, फतेहपुर से बाबुलाल की जगह राज कुमार चाहेर को टिकट मिला है, बदायूं से यगीश पाठक की जगह इस बार संघ मित्र मौर्य को टिकट दिया गया है, शाहजहांपुर से कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को उतारा गया है और मिसरिख से अंजु बाला की जगह अशोक रावत को टिकट दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की अहम सीटों में वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी इस बार भी मैदान में उतरेंगे, अमेठी से स्मृती ईरानी एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, लखनऊ से राजनाथ सिंह फिर से मैदान में उतर रहे हैं, गाजियाबाद से केंद्रीय मंत्री वीके सिंह फिर से चुनाव लड़ रहे हैं और गौतमबुध नगर से फिर से महेश शर्मा को टिकट मिला है।