A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 BJP के सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार अभियान ‘चौकीदार’ में शामिल हुए देवेंद्र फडणवीस

BJP के सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार अभियान ‘चौकीदार’ में शामिल हुए देवेंद्र फडणवीस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल प्रोफाइल में ‘चौकीदार’ जोड़ने और लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ #मैं भी चौकीदार संकल्प लेने का आह्वान करने के एक दिन बाद रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसका अनुसरण किया।

<p>Maha CM Devendra Fadnavis joins BJP's 'chowkidar' social...- India TV Hindi Maha CM Devendra Fadnavis joins BJP's 'chowkidar' social media poll campaign

मुम्बई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल प्रोफाइल में ‘चौकीदार’ जोड़ने और लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ #मैं भी चौकीदार संकल्प लेने का आह्वान करने के एक दिन बाद रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसका अनुसरण किया।

ट्विटर हैंडल @देव फडणवीस का नाम बदलकर ‘चौकीदार देवेंद्र फडणवीस’ किया गया है।

‘‘चौकीदार’’ शब्द का इस्तेमाल अक्सर प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र में एक निगरानीकर्ता के रूप में अपनी भूमिका और काम करने के अपने तरीके को समझाने के लिए करते हैं। यद्यपि राफेल विमान खरीद सौदे में कई हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाने वाली कांग्रेस ‘‘चौकीदार चोर है’’ के नारे के साथ हमले करती है।

कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में ‘‘चौकीदार’’ पहले ही जोड़ चुके हैं।