A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 ममता बनर्जी ने दी नरेंद्र मोदी और अमित शाह को मंत्र प्रतियोगिता की चुनौती, कहा- पूजा का मतलब केवल तिलक लगाना नहीं

ममता बनर्जी ने दी नरेंद्र मोदी और अमित शाह को मंत्र प्रतियोगिता की चुनौती, कहा- पूजा का मतलब केवल तिलक लगाना नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को नई चुनौती दी है। बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि पूजा का मतलब केवल तिलक लगाना नहीं है।

Mamata Banerjee challenges Narendra Modi and Amit Shah for Sanskrit mantras competition- India TV Hindi Mamata Banerjee challenges Narendra Modi and Amit Shah for Sanskrit mantras competition

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को नई चुनौती दी है। बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि पूजा का मतलब केवल तिलक लगाना नहीं है। अमित बाबू और मोदी बाबू आए और मेरे साथ मंत्रों की प्रतियोगिता करें। आइए देखें है कि कौन अधिक संस्कृत मंत्रों को जानता है। इससे पहले इसी महीने ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी थी कि यदि उनमें हिम्मत हो तो 2019 के चुनाव में बंगाल से चाहे जितनी सीटों से लड़कर दिखाएं। ममता ने कहा कि मोदी नोटबंदी के कदम की तरह यहां फेल हो जाएंगे। 

मोदी के बंगाल से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना पर संवाददाताओं के एक खास सवाल के जवाब में बनर्जी ने कहा था, "कोई भी व्यक्ति किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकता है। यह एक लोकतांत्रिक अधिकार है। मैं भी वाराणसी से लड़ सकती हूं। लेकिन यदि वह बंगाल से लड़ते हैं तो उनकी स्थिति नोटबंदी जैसी होगी। वह जनता की अदालत में दंडित किए जाएंगे।" उन्होंने कहा, "मैं समझती हूं कि देश को उन्होंने जो नुकसान पहुंचाया है, उसके लिए उन्हें लोगों को जवाब देना होगा। वह लड़ें, हमें बहुत खुशी होगी। यदि वह एक सीट से आश्वस्त नहीं हैं, तो सभी 42 सीटों पर लड़ें।" पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं। तृणमूल अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव भाजपा के ताबूत की अंतिम कील होगी।