A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव आयोग से सातवीं बार क्‍लीन चिट, दो भाषणों पर हुई थी शिकायत, अखिलेश ने उठाए सवाल

प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव आयोग से सातवीं बार क्‍लीन चिट, दो भाषणों पर हुई थी शिकायत, अखिलेश ने उठाए सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आचार संहिता के मामले में चुनाव ने सातवीं बार क्लीन चिट दी है। ताजा मामले में चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दो भाषणों की शिकायत में क्लीन चिट दी है।

<p>PM Modi</p>- India TV Hindi PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आचार संहिता के मामले में चुनाव ने सातवीं बार क्लीन चिट दी है। ताजा मामले में चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दो भाषणों की शिकायत में क्लीन चिट दी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी के दो भाषणों के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी। वहीं पीएम को क्लीन चिट दिए जाने पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने आचार संहिता के उल्‍लंघन के मामले में चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाया है। 

पहला मामला वाराणसी का है जहां पीएम मोदी नेसशस्त्र बलों को लेकर वाराणसी में बयान दिया था। दूसरा मामला महाराष्ट्र के नांदेड़ की रैली का है, नांदेड़ में पीएम ने कांग्रेस को 'डूबता टाइटेनिक' बताया था। दोनों ही मामलों पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी के दो भाषणों के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी।

पीएम मोदी के दोनों बयानों को सुनने के बाद इलेक्शन कमिशन को कोई खामी नजर नहीं आई। चुनाव आयोग के मुताबिक वाराणसी और नांदेड़ दोनों ही जगहों पर पीएम ने अपने भाषण के दौरान कुछ भी ऐसा नहीं बोला है जिससे आचार संहिता का उल्लंघन होता हो।

इससे पहले चुनाव आयोग पीएम मोदी को पांच और मामलों में क्लीन चिट दे चुका है। पीएम मोदी के वर्धा के भाषण पर भी कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। आरोप लगाया गया था कि पीएम ने रैली के दौरान धर्म के आधार पर मतदाताओं को बांटने की कोशिश की लेकिन चुनाव आयोग को उस भाषण में भी आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं मिला।

वहीं अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग के इस फैसले पर सवाल उठाया है।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा 'विकास' पूछ रहा है: पता है बड़े-बड़े लोगों के बिगड़े-बिगड़े बोलों पर लगातार क्लीन चिट पर क्लीन चिट क्यों मिल रही है? क्योंकि इस बार के चुनावों में जब ये सत्ताधारी परिणाम देखेंगे तो वहां भी कुछ लिखा नहीं मिलेगा. भाजपाइयों को असली क्लीन चिट इस बार जनता देगी। अबकी बार, टोटल साफ़।