A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के पास 10.68 करोड़ रुपये मूल्य की चल, अचल संपत्ति

केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के पास 10.68 करोड़ रुपये मूल्य की चल, अचल संपत्ति

जयपुर (ग्रामीण) लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी और केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के पास 10.68 करोड़ रुपये मूल्य की चल, अचल संपत्ति है। उनके पास 14 पेशेवर हथियार (प्रोफेशनल वेपन) हैं।

Rajyavardhan Singh Rathore- India TV Hindi Rajyavardhan Singh Rathore

जयपुर: जयपुर (ग्रामीण) लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी और केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के पास 10.68 करोड़ रुपये मूल्य की चल, अचल संपत्ति है। उनके पास 14 पेशेवर हथियार (प्रोफेशनल वेपन) हैं। राठौड़ ने जयपुर (ग्रामीण) लोकसभा सीट से मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने अपने नामांकन पत्र के साथ पेश शपथ पत्र में दिए ब्यौरे बताया है कि उनकी पत्नी गायत्री राठौड़ के पास 2.5 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और पुत्री गौरी राठौड़ के पास 3.93 लाख रुपये की चल संपत्ति है। दोनों के नाम से कोई अचल संपत्ति नहीं है। 

49 वर्षीय निशानेबाज और ओलंपिक खिलाड़ी राठौड़ के पास 14 प्रोफेशनल वेपन में 0.12 बोर की दस बंदूक, एक पिस्तौल, एक राइफल, एक 0.22 बोर की राइफल और एक 0.30 बोर की राइफल शामिल हैं। इन हथियारों में दस पुरस्कार से जीती हुई हैं और दो पुश्तैनी हथियार है। राठौड़ के पास 2014 के चुनाव के दौरान कुल चल और अचल संपत्ति 4.89 करोड़ की थी और उनकी पत्नी के पास चल सम्पत्ति 1.87 करोड़ रुपये की और पुत्री के पास 1.27 लाख रुपये की चल सम्पत्ति थी। 

राठौड़ ने 2013 में भारतीय सेना से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद राजनीति में प्रवेश कर 2014 में पहली बार जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था। भाजपा ने उन्हें फिर से जयपुर ग्रामीण क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने उनके खिलाफ डिस्कस थ्रो ओलंपियन खिलाडी और वर्तमान विधायक कृष्णा पूनिया को चुनाव मैदान में उतारा है। राजस्थान के दूसरे चरण के छह मई को 12 लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में शामिल जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में 19.33 लाख मतदाताओं में 9.12 लाख महिला मतदाता शामिल हैं। राजस्थान की 25 सीटों में से 13 सीटों पर पहले चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा।