A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 साध्वी प्रज्ञा को चुनाव आयोग का नोटिस, शहीद करकरे पर दिया था विवादित बयान

साध्वी प्रज्ञा को चुनाव आयोग का नोटिस, शहीद करकरे पर दिया था विवादित बयान

26/11 आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर विवादित बयान देने के आरोप में चुनाव आयोग साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को नोटिस दिया है।

Sadhvi Pragya Thakur- India TV Hindi Image Source : PTI Sadhvi Pragya Thakur

नई दिल्ली: 26/11 आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर विवादित बयान देने के आरोप में चुनाव आयोग साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को नोटिस दिया है। साध्वी प्रज्ञा को ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी कर शहीद हेमंत करकरे पर दिए उनके बयान को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा से एक दिन में जवाब मांगा है।  साध्वी प्रज्ञा भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हैं।

हालांकि साध्वी प्रज्ञा ने शहीद आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे पर दिये अपने बयान को कल वापस ले लिया था। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि मेरे बयान से  दुश्मन को बल मिलता है तो मैं अपना बयान वापस लेती हूं। साध्वी ने कहा कि करकरे पर मेरा बयान बिल्कुल निजी है क्योंकी पीड़ा भी मैंने सही, उन्होंने कहा कि यह बयान बिल्कुल मेरा निजी बयान था। 

आपको बता दें कि साध्वी ने शहीद हेमंत करकरे की शहादत पर विवादित बयान दिया था। भोपाल में साध्वी ने कहा कि मैंने हेमंत करकरे से कहा था कि तुमने मुझे इतनी यातनाएं दीं कि तेरा सर्वनाश होगा। गिरफ्तारी के ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने उनका अंत कर दिया। आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे मुंबई में हुए आतंकी हमलों में शहीद हो गए थे। हेमंत करकरे मालेगांव धमाके के जांच अधिकारी भी थे और उन्होंने धमाकों के लिए साध्वी प्रज्ञा पर आरोप लगाए थे जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा को गिरफ्तार किया गया था।