A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की बात को लेकर शीला दीक्षित ने बुलाई बैठक!

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की बात को लेकर शीला दीक्षित ने बुलाई बैठक!

इससे पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन पर कांग्रेस में मतभेद खुलकर सामने आ गया है। शीला दीक्षित ने इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है। शीला ने चिट्ठी में 'आप' से गठबंधन का विरोध किया है।

Sheila Dikshit calls meeting of Delhi Congress leaders for Congress AAP alliance talk- India TV Hindi Sheila Dikshit calls meeting of Delhi Congress leaders for Congress AAP alliance talk

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा शीला दीक्षित ने तीनों प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षों के साथ बैठक बुलाई है, माना जा रहा है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बैठक बुलाई गई है। दिल्ली में कांग्रेस के कई नेताओं द्वारा आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का समर्थन किए जाने के बाद यह बैठक बुलाई गई है। 

इससे पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन पर कांग्रेस में मतभेद खुलकर सामने आ गया है। शीला दीक्षित ने इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है। शीला ने चिट्ठी में 'आप' से गठबंधन का विरोध किया है। साथ ही शीला ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि अगर 'आप' से गठबंधन होता है तो भविष्य में कांग्रेस को नुकसान होगा।

शीला दीक्षित ने तीनों कार्यकारी अध्यक्षों की सहमति से पार्टी हाई कमांन को लिखा पत्र में हाल में पार्टी प्रभारी पीसी चाको की तरफ से कराए गए सर्वे पर भी अपनी आपत्ति जताई है। शीला दीक्षित ने पत्र में यह भी कहा है कि दिल्ली में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से गठबंधन नहीं करना चाहिए।

कहा जा रहा है कि पार्टी हाईकमांड को शीला दीक्षित ने ये पत्र सोमवार को लिखा है। दिलचस्प ये है कि दूसरी तरफ पार्टी प्रभारी पीसी चाको ने गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली के जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई, जिसमें तय हुआ कि गठबंधन पर अंतिम फैसला राहुल गांधी लें। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से बलबीर सिंह जाखड़ को उम्मीदवार बनाते हुए सभी सातों लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।