A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 ‘कांग्रेस को मुस्लिम मतदाताओं का एकतरफा मतदान भाजपा की चुनावी हार की बड़ी वजह’

‘कांग्रेस को मुस्लिम मतदाताओं का एकतरफा मतदान भाजपा की चुनावी हार की बड़ी वजह’

मध्यप्रदेश के भाजपा नेता मनोज पटेल ने मंगलवार को कहा कि सूबे में उनकी पार्टी की चुनावी पराजय की बड़ी वजह यह है कि मुस्लिम मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा मतदान किया।

madhya pradesh election results- India TV Hindi madhya pradesh election results

इंदौर: मध्यप्रदेश के भाजपा नेता मनोज पटेल ने कहा कि सूबे में उनकी पार्टी की चुनावी पराजय की बड़ी वजह यह है कि मुस्लिम मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा मतदान किया। भाजपा के निवर्तमान विधायक पटेल अपनी देपालपुर सीट नहीं बचा सके। इंदौर जिले के इस ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार विशाल पटेल ने 9,044 वोट के अंतर से मात दी और भाजपा से यह सीट छीन ली।

भाजपा नेता पटेल ने यहां संवाददाताओं से कहा, "इस बार सूबे में भाजपा की चुनावी हार की बड़ी वजह यह रही कि मुस्लिम मतदाताओं ने लगभग सारे मतदान केंद्रों में कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा वोटिंग की।" उन्होंने कहा, "मैं स्पष्ट कहूंगा कि मुस्लिम मतदाताओं ने भाजपा के खिलाफ मतदान किया। हम मुस्लिम मतदाताओं के इस रुझान का कारण जानने के लिये विचार-विमर्श करेंगे।" भाजपा के पराजित उम्मीदवार ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में भी पार्टी को ऐसे कई मतदान केंद्रों पर कांग्रेस के मुकाबले बेहद कम वोट मिले, जहां मुस्लिम मतदाताओं की बड़ी तादाद थी। 

विधानसभा चुनाव पर इंडिया टीवी की महाकवरेज देखने के लिए क्लिक करें