A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 ‘शिवसेना-भाजपा गठबंधन के लिए अहम हैं अगले 24 घंटे, अंतिम चरण में बातचीत’, संजय राउत का दावा

‘शिवसेना-भाजपा गठबंधन के लिए अहम हैं अगले 24 घंटे, अंतिम चरण में बातचीत’, संजय राउत का दावा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर बढ़ती बेचैनी के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि दोनों दलों में एक फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है और "अगले 24 घंटे" अहम हैं।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवसेना नेता संजय राउत

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर बढ़ती बेचैनी के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि दोनों दलों में एक फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है और "अगले 24 घंटे" अहम हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किये जाएंगे। 

संजय राउत के इस बयान से पहले सोमवार को ही मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि "सही समय" पर सीट बंटवारे को लेकर हुए समझौते की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। फडणवीस ने गठबंधन को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर कहा, "मैं भी शिवसेना के साथ गठबंधन करने को लेकर समान रूप से चिंतित हूं। हालांकि, आधिकारिक घोषणा सही समय पर की जाएगी।" 

राउत ने एक स्थानीय समाचार चैनल से कहा कि भाजपा और उनकी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर अगले 24 घंटे अहम हैं। उन्होंने कहा, "सीट-बंटवारे को लेकर फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है। यह अंतिम चरण में है। सेना (शिवसेना) अपनी जबान की पक्की है। शिवसेना अपने वादे की पक्की है। जब लोकसभा चुनाव होने थे (इस साल अप्रैल-मई में), सीट-बंटवारे के लिए कुछ व्यवस्था को अंतिम रूप दिया गया था।"