A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के बारे में की चर्चा, अगले सप्ताह फिर होगी बैठक

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के बारे में की चर्चा, अगले सप्ताह फिर होगी बैठक

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने बृहस्पतिवार को बैठक की जिसमें राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर पार्टी की स्थिति पर चर्चा की गई तथा अब अगली बैठक अगले सप्ताह होगी।

Congress- India TV Hindi Image Source : FILE कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के बारे में की चर्चा, अगले सप्ताह फिर होगी बैठक

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने बृहस्पतिवार को बैठक की जिसमें राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर पार्टी की स्थिति पर चर्चा की गई तथा अब अगली बैठक अगले सप्ताह होगी।

पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में बनी स्क्रीनिंग कमेटी की यह पहली बैठक थी। इसमें महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बैठक के बाद थोराट ने संवाददाताओं से कहा कि इस बैठक में राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों के संदर्भ में चर्चा हुई। अब आगामी पांच सितंबर को फिर बैठक होगी।

सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और अन्य छोटे दलों के साथ सीट बंटवारे पर फैसला होने के बाद स्क्रीनिंग कमेटी कांग्रेस के खाते वाली सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के बारे में विचार करेगी। राज्य में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होना है, हालांकि कांग्रेस और राकांपा के बीच सीटों के बंटवारे के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं हो पाया है।