A
Hindi News चुनाव 2024 नागालैंड विधानसभा चुनाव 2018 नगालैंड के मुख्यमंत्री बोले, 'हम भाजपा के साथ आगे बढ़ने को तैयार'

नगालैंड के मुख्यमंत्री बोले, 'हम भाजपा के साथ आगे बढ़ने को तैयार'

एनपीएफ सरकार में भाजपा के दो मंत्री हैं, लेकिन दोनों पार्टियों ने एक साथ चुनाव नहीं लड़ा था। भाजपा ने चुनाव से पहले एनडीपीपी के साथ गठबंधन कर लिया था...

tr zeliang- India TV Hindi tr zeliang

नई दिल्ली: नागालैंड के मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग ने शनिवार को कहा कि अगर भाजपा चुनाव के बाद गठबंधन के लिए आगे आती है तो सत्तारूढ़ नगालैंड पीपुल्स फ्रंट (NPF) पार्टी भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है। जेलियांग ने हालांकि नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ किसी भी गठबंधन की संभावना से इनकार कर दिया।

एनपीएफ सरकार में भाजपा के दो मंत्री हैं, लेकिन दोनों पार्टियों ने एक साथ चुनाव नहीं लड़ा था। भाजपा ने चुनाव से पहले एनडीपीपी के साथ गठबंधन कर लिया था।

जेलियांग ने कहा, "उनकी पार्टी वर्ष 2003 से भाजपा गठबंधन का हिस्सा रही है। हम गठबंधन जारी रखेंगे। हम किसी भी समय अलग नहीं हुए थे। हमें उम्मीद है कि वे आगे बढ़ेंगे और हमारी सरकार में शामिल होंगे।"

उन्होंने कहा, "एनडीपीपी एक नई राजनैतिक पार्टी है और इसे अभी चुनाव आयोग से मान्यता मिलना बाकी है। एनडीपीपी के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है। किसी भी समय एनडीपीपी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।"

भाजपा और एनडीपीपी ने नेफियु रियो को अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया था।