A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बंगाल में TMC कराती है हमारी मां, बेटी और बहनों की तस्करी: अधीर रंजन चौधरी

बंगाल में TMC कराती है हमारी मां, बेटी और बहनों की तस्करी: अधीर रंजन चौधरी

आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा बंगाल चुनाव का है। पूरे देश की नजर बंगाल के चुनाव पर टिकी हुई हैं।

बंगाल में TMC कराती है हमारी मां, बेटी और बहनों की तस्करी: अधीर रंजन चौधरी- India TV Hindi Image Source : PTI बंगाल में TMC कराती है हमारी मां, बेटी और बहनों की तस्करी: अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता/नई दिल्ली: आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा बंगाल चुनाव का है। पूरे देश की नजर बंगाल के चुनाव पर टिकी हुई हैं। सभी राजनीतिक दल बयानबाजी कर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। अब क्योंकि TMC राज्य में सरकार चला रही है, तो सबके निशाने पर वह ज्यादा है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी TMC पर आड़े हाथ लिया है।

अधीर रंजन चौधरी ने TMC पर कोयले और गाय की तस्करी के साथ-साथ महिलाओं की तस्करी कराने का भी आरोप लगया है। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के साथ-साथ नौकरशाही पर भी हमला किया और कहा कि तस्करी के इस काम सत्तारूढ़ पार्टी का साथ नौकरशाही दे रही है। इसीलिए कभी कोई तस्कर गिरफ्तार नहीं होता।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "कोयले की तस्करी के साथ बंगाल गाय की तस्करी के लिए भी कुख्यात स्थान माना जाता है। बंगाल में हमारे मां, बेटी और बहनों की भी तस्करी की जाती है। बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी और नौकरशाही मिलकर ये तस्करी करते हैं। इसलिए कोई पकड़ा नहीं जाता है।

गौरतलब है कि बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर हाल ही में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया था कि वाम-कांग्रेस और अन्य धर्मनिरपेक्ष ताकतों का महागठबंधन पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों को हराएगा। ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए चौधरी हुए उन्होंने यह बातें कही थीं।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने से साबित होता है कि आगामी चुनाव दो-कोणीय नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस चाहती हैं कि इन दोनों दलों के अलावा राज्य में कोई अन्य राजनीतिक ताकत मौजूद न हो, जो उनके रास्ते में आए। उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य में, भाजपा या तृणमूल कांग्रेस कोई नहीं होगा, केवल महागठबंधन रहेगा।’’