A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Bhawanipur Bypoll: भवानीपुर समेत तीन सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी ने TMC पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

Bhawanipur Bypoll: भवानीपुर समेत तीन सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी ने TMC पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार के तौर पर भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। उपचुनाव दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी हो रहा है।

भवानीपुर समेत तीन सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी ने TMC पर लगाया गड़बड़ी का आरोप- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER भवानीपुर समेत तीन सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी ने TMC पर लगाया गड़बड़ी का आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भवानीपुर समेत तीन सीटों पर आज कड़ी सुरक्षा और बारिश से निपटने के उपायों के बीच विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की उम्मीदवार के तौर पर भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। उपचुनाव दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी हो रहा है।

 केंद्रीय बलों की कुल 72 कंपनियां तैनात
एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि तीन निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की कुल 72 कंपनियां तैनात की गई हैं, जिनमें से 35 सिर्फ भवानीपुर भेजी गईं। भवानीपुर के 97 मतदान केंद्रों में बने 287 बूथों में से हरेक में तीन कर्मी तैनात रहेंगे। निर्वाचन आयोग ने खराब मौसम को देखते हुए सिंचाई विभाग को अलर्ट रहने को कहा है और सभी मतदान केंद्रों को बाढ़ के पानी को निकालने के लिए पंप तैयार रखने का निर्देश दिया है। 

मतदान केंद्रों के पास धारा 144 लागू
मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भवानीपुर में बूथ के बाहर की सुरक्षा का जिम्मा कोलकाता पुलिस के पास होगा और उसने निर्वाचन क्षेत्र में 38 स्थानों पर बैरिकेड लगाए हैं। 

Image Source : PTIआज EVM में कैद होगा ममता का भविष्य, भवानीपुर समेत तीन सीटों पर होगी वोटिंग

तीन अक्टूबर को होगी मतगणना
भवानीपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात होंगे। साथ में त्वरित प्रतिक्रिया दलों को भी तैनात किया जाएगा। जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। बनर्जी के खिलाफ भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि माकपा ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है। 

इनपुट-भाषा