A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज अजय कोठियाल होंगे उत्तराखंड में AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार: अरविंद केजरीवाल

अजय कोठियाल होंगे उत्तराखंड में AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार: अरविंद केजरीवाल

अजय कोठियाल को AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की जरूरत है जो अपनी जान की परवाह किए बिना तन मन धन सबकुछ लगाकर उत्तराखंड के विकास के बारे में सोच सके।"

<p>अजय कोठियाल होंगे...- India TV Hindi Image Source : TWITTER @AAMAADMIPARTY अजय कोठियाल होंगे उत्तराखंड में AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार

देहरादून। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने घोषणा की है कि उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल को AAP का मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर उतारा जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जाकर यह घोषणा की है। अजय कोठियाल को AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की जरूरत है जो अपनी जान की परवाह किए बिना तन मन धन सबकुछ लगाकर उत्तराखंड के विकास के बारे में सोच सके।"

उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उत्तराखंड के अलावा अगले साल गोवा में भी विधानसभा चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी ने वहां पर भी अकेले चुनाव में उतरने का फैसला किया है। हालांकि गोवा में 2017 में भी AAP ने चुनाव लड़ा था लेकिन एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी। 

इससे पहले अरविंद केजरीवाल जब देहरादून आए थे तो उन्होंने उत्तराखंड वासियों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया था, इस बार भी इसी तरह की उम्मीद जताई जा रही थी कि वो कोई बड़ी चुनावी घोषणा कर सकते हैं। 

आम आदमी पार्टी की तरफ से जानकारी दी गई थी कि मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देहरादून जाएंगे और वहां पर बड़ी घोषणा करेंगे, अरविंद केजरीवाल मंगवाल को देहरादून पहुंचे और अजय कोठियाल को उत्तराखंड के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया। अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि देवभूमि को पूरे विश्व में हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा।