A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज भारत कश्मीर के साथ न्याय नहीं कर रहा, लेकिन उन्हें दबा नहीं सकता: फारूक अब्दुल्ला

भारत कश्मीर के साथ न्याय नहीं कर रहा, लेकिन उन्हें दबा नहीं सकता: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा भारत कश्मीर के लोगों के साथ न्याय नहीं कर रहा है लेकिन वह उन्हें अपनी सैन्य बल के दम पर दबा नहीं सकता।

<p>farooq abdullah and omar abdullah</p>- India TV Hindi farooq abdullah and omar abdullah

बीरवाह (जम्मू कश्मीर): नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा भारत कश्मीर के लोगों के साथ न्याय नहीं कर रहा है लेकिन वह उन्हें अपनी सैन्य बल के दम पर दबा नहीं सकता। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र को संविधान द्वारा प्रदत्त लोगों के अधिकार लौटाने होंगे।

बीरवाह विधानसभा क्षेत्र में आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘भारत हमारे प्रति न्याय नहीं कर रहा। अगर उसने न्याय किया होता तो हमें ये हालात देखने को नहीं मिलते जिसमें हम हैं। मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी से कहना चाहता हूं कि हमारे लोगों से न्याय कीजिए। हम अपने अधिकारों के अलावा कुछ और नहीं चाहते। हम आपके नहीं चाहते लेकिन वे जो हमारा हक है।’’

इस पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नई दिल्ली के पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है कि वह एक दिन कश्मीरियों के हकों को लौटाए। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अगर 1953 से पहले वाली स्थिति वापस आती है तो शांति की वापसी हो सकती है।