A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज झाबुआ विधानसभा उपचुनाव: शाम 4 बजे तक 56.62 फीसदी वोटिंग

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव: शाम 4 बजे तक 56.62 फीसदी वोटिंग

मध्यप्रदेश की आदिवासी बहुल झाबुआ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में सोमवार को दोपहर तीन बजकर 50 मिनट तक 56.62 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया...

<p>voters</p>- India TV Hindi voters

झाबुआ (मध्यप्रदेश): मध्यप्रदेश की आदिवासी बहुल झाबुआ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में सोमवार को दोपहर तीन बजकर 50 मिनट तक 56.62 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक गुमान सिंह डामोर को बीते लोकसभा चुनाव में सांसद चुन लिए जाने के बाद से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित यह सीट रिक्त हो थी।

झाबुआ के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रबल सिपाहा ने बताया कि झाबुआ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए दोपहर तीन बजकर 50 मिनट तक करीब 41.54 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। अब तक कहीं से कोई अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है।

सिपाहा ने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी के कारण से एक मतदान केन्द्र पर एक वीवीपैट यूनिट को बदला गया। उन्होंने कहा कि इस सीट पर मतदान आज सुबह 7 बजे शुरू हुआ और यह शाम 5 बजे तक चलेगा। कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं।

इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (68) ने अपने गृह नगर झाबुआ में अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र जाकर मतदान किया, जबकि भाजपा के उम्मीदवार भानू भूरिया (36) ने अपने गृह ग्राम दोतड में वोट डाला। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।