A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज राजभर ने निषाद को दिया CM पद का ऑफर, कहा- पहले ही साल बना देंगे मुख्यमंत्री

राजभर ने निषाद को दिया CM पद का ऑफर, कहा- पहले ही साल बना देंगे मुख्यमंत्री

संजय निषाद ने कहा कि हम निषाद समाज के वंशज हैं। 70 साल से मेरे समाज के लोग कांग्रेस और सपा को समर्थन देती रही, लेकिन अब कांग्रेस और बसपा साफ हो गई और सपा हाफ हो गई।

नोएडा. उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होना है। चुनाव से पहले भाजपा के सहयोगी छोटे भगवा पार्टी पर दबाव की राजनीति करते नजर आ रहे हैं। निषाद समाज पार्टी के अध्यक्ष भाजपा से डिप्टी सीएम पद की मांग कर रहे हैं। शनिवार को इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'चुनाव मंच' में पिछड़ों के मत को लेकर सुहलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद और भाजपा के एसपी सिंह बघेल में जोरदार बहस हुई।

इस बहस के दौरान सुहलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने निषाद समाज पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद से कहा, "संजय निषाद जी भाजपा के पास जाकर उप मुख्यमंत्री पद के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं, हम इनको पहले ही साल में मुख्यमंत्री बना देंगे अगर हमारे साथ आएंगे।"

क्या बोले संजय निषाद
संजय निषाद ने कहा कि हम निषाद समाज के वंशज हैं। 70 साल से मेरे समाज के लोग कांग्रेस और सपा को समर्थन देती रही, लेकिन अब कांग्रेस और बसपा साफ हो गई और सपा हाफ हो गई। उन्होंने कहा कि साल 2019 में हम पीएम मोदी के साथ आए, सपा और बसपा एक थी लेकिन हमने मोदी जी को किंग बनाया। हमारे अखाड़े के पहलवान नहीं होते तो भाजपा नहीं जीतती। हमारे अखाड़े के पहलवान डॉ संजय को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।

संजय निषाद ने आगे कहा कि पिछड़ा वर्ग में हमारा नाम 1992 से जबरदस्ती डाला गया, उससे पहले हम अनुसूचित जाती से थे, हम इसके लिए लड़ रहे हैं, पिछड़े में हमारा नाम धोखे से डाल दिया। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा को तय करना है कि संजय निषाद को उप मुख्यमंत्री बनाएं या नहीं, भाजपा को तय करना है, अगर उनको फायदा होगा तो करेंगे। उन्होंने कहा कि हम भाजपा के साथ उप मुख्यमंत्री पद के लिए गिड़गिड़ा नहीं रहे हैं बल्कि उसके लिए दहाड़ रहे हैं।

ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा पर बोला हमला
ओपी राजभर ने कहा कि साल 2019 में संजय भाजपा के साथ गए, वो बता रहे हैं कि 40 सांसद जितवा दिए लेकिन 2 साल तक आरक्षण पर कोई चर्चा नहीं हुई। अब 2022 का चुनाव आ रहा है और उनको चाय पिलाकर समझाया जा रहा है। दिल्ली से लखनऊ तक भाजपा की सरकार है, 72 घंटे में सभी गरीब सवर्ण को भाजपा ने दे दिया तो फिर निषाद को आरक्षण देने में कितने साल लगेंगे।  इनको भाजपा से सवाल पूछना चाहिए।

राजभर ने आगे कहा कि जबतक भाजपा में अटल जी थे तबतक भाजपा सही पार्टी थी जबसे गुजरातियों का कब्जा हो गया है तबसे यह भारतीय झूठ पार्टी हो गई। राजभार ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने हमसे कई वादे किए थे लेकिन पूरे नहीं किए इसलिए हम साथ छोड़कर चले गए। महंगाई आसमान पर है वह भाजपा को दिखाई नहीं दे रहा जब सत्ता से बाहर होती है तो महंगाई पर हंगामा करती है लेकिन सत्ता में रहने पर महंगाई पर बात नहीं करती।

5 साल में 5 मुख्यमंत्री के अपने फॉर्मूले को लेकर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले भी रिपीट करते हुए मुख्यमंत्री बने हैं, जब बड़ी पार्टियां ऐसा कर सकती हैं तो छोटे दल मिलकर इस तरह का समझौता क्यों नहीं कर सकते। उप मुख्यमंत्री पद के लिए हर जाति को प्रतिनिधत्व दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संजय निषाद भाजपा के पास जाकर उप मुख्यमंत्री पद के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। हम इनको पहले ही साल में मुख्यमंत्री बना देंगे अगर हमारे साथ आएंगे।

एसपी सिंह बघेल बोले- भाजपा तय करेगी डिप्टी सीएम पद
चुनावी मंच में कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा के नेता और आगरा से सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने कहा कि चुनाव से पूर्व में दबाव की राजनीति होती है, भारतीय जनता पार्टी में कई ऐसे पिछड़े वर्ग से नेता आए हैं जो शीर्ष पर पहुंचे हैं। राजभर समाज के कई लोग भारतीय जनता पार्टी की सरकार में काम कर रहे हैं। पूरा राजभर समाज ओपी राजभर के साथ है, यह सच नहीं। डिप्टी सीएम पद को लेकर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हाईकमान तय करेगा कि संजय निषाद को उप मुख्यमंत्री का पद दिया जाए या नहीं।