A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी तेलंगाना में चुनाव प्रचार अभियान की करेंगे शरुआत, बूथ समिति के सदस्यों को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी तेलंगाना में चुनाव प्रचार अभियान की करेंगे शरुआत, बूथ समिति के सदस्यों को करेंगे संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। राज्य में तीन महीने पहले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन किया था।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi

हैदराबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए आज पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। राज्य में तीन महीने पहले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन किया था। तेलंगाना में एआईसीसी के पार्टी मामलों के प्रभारी आर सी खुंटिया ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि कांग्रेस प्रमुख बूथ समिति के सदस्यों को संबोधित करेंगे। 

कांग्रेस ने सात दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव में 119 सदस्यीय सदन में केवल 19 सीटें ही हासिल की थी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) 88 सीटों के साथ सत्ता में लौटी। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ ‘‘प्रजाकुटामी’’ विपक्षी गठबंधन बनाया था। 

तेलंगाना में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए खुंटिया ने कहा कि कांग्रेस ने सभी 17 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और समान विचारधारा वाली पार्टियों से उसके उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए कहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या तेदेपा, भाकपा और टीजेएस ने कांग्रेस प्रत्याशियों का समर्थन करने के लिए कहा है, इस पर खुंटिया ने कहा, ‘‘उन्होंने कहा कि वे अपनी पार्टी से चर्चा करेंगे।’’ राज्य में 17 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पर उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह के अंत तक उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है।