A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Assembly Election Results 2018: रुझानों पर शिवसेना का बीजेपी पर तंज, जानें क्या कहा

Assembly Election Results 2018: रुझानों पर शिवसेना का बीजेपी पर तंज, जानें क्या कहा

महाराष्ट्र और केन्द्र में भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद शिवसेना के रिश्ते भाजपा के साथ तल्ख रहे हैं।

sanjay raut- India TV Hindi sanjay raut

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए जारी मतगणना के बीच शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए स्पष्ट संदेश है और सत्तारूढ गठबंधन को आत्मावलोकन की जरूरत है। शिवसेना के प्रवक्ता एवं राज्यसभा में पार्टी के सांसद संजय राउत ने कहा कि रुझानों से प्रतीत होता है कि भाजपा का विजय रथ थम गया है।

संसद भवन परिसर में राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह स्पष्ट संदेश है और यह हमारे लिए आत्मावलोकन करने का समय है।’’

महाराष्ट्र और केन्द्र में भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद शिवसेना के रिश्ते भाजपा के साथ तल्ख रहे हैं। दोनों पार्टियों ने वर्ष 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा था लेकिन सरकार बनाने के लिए बाद में साथ आ गए थे।

ताजा रुझानों के अनुसार भाजपा छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस से पीछे चल रही है। मध्य प्रदेश में दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर है। तेलंगाना में टीआरएस का एक बार फिर सरकार बनाना लगभग तय है और मिजोरम में एमएनएफ ने सत्तारूढ कांग्रेस को काफी पीछे छोड़ दिया है।