A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज ममता को हराने के लिए BJP ने उतारे 20 स्टार प्रचारक, कई केंद्रीय मंत्री संभालेंगे मोर्चा

ममता को हराने के लिए BJP ने उतारे 20 स्टार प्रचारक, कई केंद्रीय मंत्री संभालेंगे मोर्चा

भवानीपुर उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई कसर छोड़ते नजर नहीं आ रही है। पार्टी ने उपचुनाव के लिए 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है जिसमें पश्चिम बंगाल के कद्दावर नेता शामिल है

<p>ममता को हराने के लिए BJP...- India TV Hindi Image Source : PTI ममता को हराने के लिए BJP ने उतारे 20 स्टार प्रचारक, कई केंद्रीय मंत्री संभालेंगे मोर्चा

कोलकाता: भवानीपुर उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई कसर छोड़ते नजर नहीं आ रही है। पार्टी ने उपचुनाव के लिए 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है जिसमें पश्चिम बंगाल के कद्दावर नेता तो शामिल है ही साथ में तेज तर्रार केंद्रीय मंत्री भी शामिल है। बीजेपी ने टीएमसी छोड़कर आए दिनेश त्रिवेदी और शुभेंदु अधिकारी को भी स्टार प्रचारक बनाया है।

स्टार प्रचारकों में जो केंद्रीय मंत्री शामिल हैं उनमें स्मृति ईरानी, हरदीप सिंह पुरी, जॉन बारला, शांतनु ठाकुर और सुभाष सरकार का नाम हैं। इनके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली, स्वप्नदास गुप्ता, लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी, राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं।

ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के लिए नोमिनेशन फाइल कर दिया है। ममता भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं। बंगाल चुनाव में ममता नंदीग्राम सीट से चुनाव हार गई थीं और मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनका चुनाव जीतना जरूरी है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भवानीपुर में ममता बनर्जी को घेरने के लिए बड़ी रणनीति बनाई है। बीजेपी ने बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह को भवानीपुर का ऑब्जर्वर बनाया गया है। अर्जुन सिंह के साथ सौमित्र खान और ज्योतिर्मय सिंह को भी को-ऑब्जर्वर बनाया गया है। भवानीपुर का इंजार्ज महामंत्री संजय सिंह को बनाया गया है। इसके अलावा बीजेपी ने हर एक वार्ड के लिए एक-एक विधायक को जिम्मेदारी दी है। वहीं, एक्टर रुद्रनिल घोष को कैम्पेन कमेटी का चेयरमैन बनाया है।

वहीं, आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को चुनाव मैदान में उतारा है। प्रियंका बीजेपी के तेज तर्रार नेताओं में से एक हैं। वे पेशे से वकील हैं और साथ ही वे बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार भी रह चुकी हैं। पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मामले में कोर्ट में चल रहे मामलों में भी प्रियंका टिबरेवाल की अहम भूमिका है। बाबुल सुप्रियो की सलाह पर वे अगस्त 2014 में बीजेपी में शामिल हुई थीं।