A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज ByPoll Result: आजम के 'गढ़' स्वार में बीजेपी गठबंधन जीता, जानें कितने वोटों से पीछे रह गया सपा प्रत्याशी

ByPoll Result: आजम के 'गढ़' स्वार में बीजेपी गठबंधन जीता, जानें कितने वोटों से पीछे रह गया सपा प्रत्याशी

स्वार टांडा में बीजेपी गठबंधन ने जीत हासिल की है। बीजेपी गठबंधन अपना दल (एस) ने सपा को उपचुनाव में करारी शिकस्त दी है। हालांकि अंतिम चरण तक दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर देखने को मिली है।

AZAM Khan, Shafiq Ahmad Ansari- India TV Hindi Image Source : FILE आजम खान के 'गढ़' स्वार में बीजेपी गठबंधन प्रत्याशी शफीक अंसारी ने जीत की हासिल।

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में आजम के 'गढ़' स्वार में बीजेपी गठबंधन ने फतह हासिल कर ली है। बता दें कि रामपुर की स्वार टांडा सीट से अपना दल के प्रत्याशी शफीक अंसारी की जीत हो गई है। बीजेपी गठबंधन से अपना दल के अंसारी ने समाजवादी पार्टी की अनुराधा चौहान को 9734 वोटों के अंतर से करारी शिकस्त ही है। इस उप चुनाव में अपना दल के शफीक को 67,434 वोट हासिल हुए वहीं, अनुराधा को 57,710 वोट मिले। इसी जीत के साथ बीजेपी गठबंधन ने आजम खान के एक और मजबूत किले को ध्वस्त कर दिया है। इससे पहले आजम खान की सीट रामपुर लोकसभा सीट पर भी बीजेपी ने अपना कब्जा जाम लिया था।

'ढह गया आखिरी किला'

बात दें कि इस बार अपने बेटे की सीट बचाने के लिए आजम खान ने हिंदू कार्ड खेलते हुए अनुराध चौहान को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन उनकी ये चाल भी उपचुनाव में असफल साबित हुई। स्वार की जनता ने आजम परिवार को छोड़ इस बार अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) पार्टी को विजयी बना दिया है। बता दें कि अनुप्रिया मोदी सरकार में वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री हैं। बीजेपी से अपना दल (एस) की गठबंधन होने के नाते स्वार सीट अपना दल (S) के हिस्से में आई थी। इस सीट पर शफीक अंसारी ने फतह हासिल कर आजम खान के आखिरी किले को भी ढहा दिया गया है।

अंतिम चरण तक कांटे की टक्कर

बता दें कि स्वार सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) को एक मामले में सजा होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुए थे। वहीं, स्वार सीट पर बसपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे। रामपुर सदर सीट गंवाने के बाद जिले में स्वार ही सपा और आजम खान का आखिरी गढ़ बचा था। आज के उपचुनाव में आजम खान का ये गढ़ भी बीजेपी गठबंधन ने छीन लिया। बता दें कि अंतिम चरण तक अपना दल (एस) प्रत्याशी और सपा प्रत्याशी के बीच तक कांटे की टक्कर चलती रही।