A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बीजेपी ने 4 राज्यों में फिर से सरकार बनाने, पंजाब में मजबूत स्थिति में होने का दावा किया

बीजेपी ने 4 राज्यों में फिर से सरकार बनाने, पंजाब में मजबूत स्थिति में होने का दावा किया

अमित शाह ने कहा कि 4 राज्यों में जहां बीजेपी सत्ता में हैं, वहां बीजेपी फिर से वापसी करेगी और पंजाब में हमारी स्थिति मजबूत होगी।

BJP Elections, BJP UP Election, BJP Punjab Election, BJP Manipur Election- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/BJP4INDIA BJP President JP Nadda and Home Minister Amit Shah.

Highlights

  • शाह ने कहा, मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि 5 राज्यों की जनता ने बीजेपी को अनुकूल प्रतिसाद दिया है।
  • 4 राज्यों में जहां बीजेपी सत्ता में हैं, वहां बीजेपी फिर से वापसी करेगी और पंजाब में हमारी स्थिति मजबूत होगी: शाह
  • नड्डा ने भी दावा किया कि चारों राज्यों में अच्छे बहुमत से जीतकर बीजेपी अपनी सरकार बनेगी।

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं ने शनिवार को विश्वास जताया किया कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन शानदार होगा और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर के साथ ही गोवा में वह फिर से अपनी सरकार बनाएगी जबकि पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करेगी। पार्टी नेताओं ने यह भी दावा किया कि और उसे चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का लाभ मिला है।

‘बीजेपी को किसी अन्य दल के समर्थन की जरूरत नहीं पड़ेगी’
7 चरणों के 5 राज्यों के चुनावों के आखिरी दौर का प्रचार समाप्त होने के बाद पार्टी मुख्यालय में बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के साथ एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कि बीजेपी ने वैज्ञानिक चुनाव अभियान चलाया और इसमें बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व तक ने सभी ने योगदान दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी और उसे किसी अन्य दल के समर्थन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

‘5 राज्यों की जनता ने बीजेपी को अनुकूल प्रतिसाद दिया’
शाह ने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि 5 राज्यों की जनता ने बीजेपी को अनुकूल प्रतिसाद दिया है। 4 राज्यों में जहां बीजेपी सत्ता में हैं, वहां बीजेपी फिर से वापसी करेगी और पंजाब में हमारी स्थिति मजबूत होगी।’ शाह ने कहा कि पांचों राज्यों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता आजाद भारत के किसी भी प्रधानमंत्री की लोकप्रियता से कहीं अधिक ऊपर दिखाई पड़ी और इसका सीधा फायदा बीजेपी को इस चुनाव में हो रहा है।


‘यूपी में पहली बार लोकतंत्र नीचे तक पनपता दिखाई दे रहा है’
पूर्व बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान उन्होंने पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा किया और उन्होंने महसूस किया कि राज्य में पहली बार लोकतंत्र नीचे तक पनपता दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा, ‘जातिवाद, परिवारवार, तुष्टिकरण, इन तीनों नासूरों से मुक्त करके आज हम उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र को पहली बार पनपते हुए देख रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि लगभग 7.5 साल से देश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही है और उनकी सरकार ने देश के लोगों को इस बात का एहसास दिलाया है कि कोई चुनी हुई सरकार उनके जीवन स्तर को उठाना चाहती है।

5 में 4 राज्यों में बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी: नड्डा
नड्डा ने भी दावा किया कि 5 में 4 राज्यों में बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि चारों राज्यों में अच्छे बहुमत से जीतकर बीजेपी अपनी सरकार बनेगी और पंजाब में उसे जनता की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा, ‘पंजाब में बीजेपी पहली बार 65 सीटों से ज्यादा पर चुनाव लड़ रही है। हमें वहां पर बहुत ही सकारात्मक जन समर्थन मिला है और उम्मीदों से ज्यादा अच्छा नतीजा हम वहां लाएंगे।’

बीजेपी ने पंजाब में 2 पार्टियों से किया गठबंधन
ज्ञात हो कि पंजाब में बीजेपी का लंबे समय तक शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन रहा लेकिन केंद्र सरकार के 3 विवादास्पद कृषि कानूनों के मुद्दों पर दोनों दलों का गठबंधन टूट गया। पंजाब में बीजेपी ने इस बार पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाली अकाली दल (संयुक्त) से गठबंधन किया है।