A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, सतीश चंद्र मिश्रा का दावा

इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी बसपा सुप्रीमो मायावती, सतीश चंद्र मिश्रा का दावा

अभी तक मायावती ने राज्य में होने वाले चुनाव के लिए रैलियां नहीं की हैं जबकि सभी सियासी दलों ने राज्य में चुनाव प्रचार काफी पहले से शुरू कर दिया था। बसपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। पंजाब में बसपा का शिरोमणी अकाली दल के साथ गठबंधन है।

mayawati- India TV Hindi Image Source : PTI बसपा सुप्रीमो मायावती आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी

Highlights

  • बसपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं
  • अभी तक मायावती ने राज्य में होने वाले चुनाव के लिए रैलियां नहीं की

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि पार्टी सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। मिश्रा ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा, “कई प्रदेशों में चुनाव हो रहा हैं, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चुनाव हो रहा हैं। बहन मायावती जी चुनाव लड़वाने का काम कर रही हैं। मायावती जी ने हम लोगों को जो दिशा-निर्देश दिए हैं, उनको लेकर इन सारे चुनाव वाले राज्यों में जाने का काम हम लोग कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हम लोग चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, मैं (सतीश मिश्रा) अभी राज्यसभा का सदस्य हूं। इसलिए मैं भी चुनाव नही लड़ रहा हूं।” गौरतलब हैं कि बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। पंजाब में बसपा का शिरोमणी अकाली दल के साथ गठबंधन है।

आपको बता दें कि अभी तक मायावती ने राज्य में होने वाले चुनाव के लिए रैलियां नहीं की हैं जबकि सभी सियासी दलों ने राज्य में चुनाव प्रचार काफी पहले से शुरू कर दिया था। हालांकि मायावती के तर्क थे कि वह जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत कर रही हैं। फिलहाल राज्य में कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 जनवरी तक सभी रैलियों और चुनाव प्रचार पर रोक है। वहीं चुनाव आयोग ने सभी सियासी दलों से डिजीटल मीडिया के जरिए प्रचार करने को कहा है।

(इनपुट- एजेंसी)