A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 24 साल तक गोरखपुर की किसी ने सुध नहीं ली, खाद कारखाना बंद रहा-CM Yogi, बोले- जिसका शिलान्यास किया उसका लोकार्पण भी

24 साल तक गोरखपुर की किसी ने सुध नहीं ली, खाद कारखाना बंद रहा-CM Yogi, बोले- जिसका शिलान्यास किया उसका लोकार्पण भी

सीएम योगी ने अखिलेश समेत पुरानी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गोरखपुर का खाद कारखाना 24 साल तक बंद रहा। किसी ने इस जिले और कारखाना की सुध नहीं ली।

<p>गोरखपुर में सीएम...- India TV Hindi Image Source : ANI गोरखपुर में सीएम योगी

Highlights

  • सीएम योगी- "24 साल तक किसी ने सुध नहीं ली, जिसका शिलान्यास किया उसका लोकार्पण भी"
  • सीएम योगी बोले, पीएम मोदी ने वो सपना साकार किया जो विपक्ष के लिए असंभव था
  • गोरखपुर को 10 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

नयी दिल्ली: एक बार फिर पूर्वांचल को करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात मिला है। गोरखपुर में पीएम मोदी ने 10 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। मंच पर पीएम की मौजूदगी में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए एक तरफ जहां विपक्ष पर निशाना साधा। वहीं, अपने कार्यकाल में हुए यूपी के हुए विकास का मॉडल भी जनता के सामने रखा। पीएम मोदी ने गोरखपुर खाद कारखाना, एम्स का उद्घाटन किया है।

सीएम योगी ने अखिलेश समेत पुरानी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गोरखपुर का खाद कारखाना 24 साल तक बंद रहा। किसी ने इस जिले और कारखाना की सुध नहीं ली। सीएम योगी ने कहा कि राज्य के 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज मौजूद है जबकि 16 जिलों में भी जल्द मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे।

CM योगी ने कहा, गोरखपुर का उर्वरक कारखाना 10 जून 1990 में बंद हो गया था और 1990 से लेकर 2014 तक यानी 24 वर्षों तक किसी ने इसकी सुध लेने का काम नहीं किया। लेकिन 2016 में PM ने गोरखपुर में इसका शिलान्यास किया और पहले स्थापित कारखाने की तुलना में ये 4 गुना बड़ा है।  हमने पहले से चार गुणा क्षमता का खाद कारखाना बनाया है। जिस परियोजना का शिलान्यास किया है उसका लोकार्पण भी किया है।

आगे अपने भाषण में सीएम योगी ने कहा कि आज पूर्वी यूपी का सपना साकार हो रहा है। पीएम मोदी ने वो सपना साकार किया जो विपक्ष के लिए असंभव था। आज पीएम मोदी के आने से पूर्वी यूपी में आनंद का माहौल है।