A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गोवा: 2 फरवरी से प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, वर्चुअल रैली और मीटिंग से होगी शुरुआत

गोवा: 2 फरवरी से प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, वर्चुअल रैली और मीटिंग से होगी शुरुआत

गोवा कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के सभी 40 उम्मीदवारों से बात करेंगे। साथ ही गोवा की जनता से भी सवाल-जवाब करेंगे। यहीं से राहुल गांधी गोवा कांग्रेस और GFP का साझा घोषणा पत्र भी जारी करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO कांग्रेस नेता राहुल गांधी

देश के पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। इसमें गोवा का नाम भी शामिल है और यहां सियासत गरमाई हुई है। इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2 फरवरी को गोवा आएंगे। गोवा में राहुल वर्चुअल रैली और मीटिंग करेंगे। ये रैली राहुल गांधी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की कोटि ट्वेंटी नॉर्थ गोवा की सांखला विधानसभा के बोडके मैदान से करेंगे।

यहीं से राहुल, गोवा कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के सभी 40 उम्मीदवारों से बात करेंगे। साथ ही गोवा की जनता से भी सवाल-जवाब करेंगे। यहीं से राहुल गांधी गोवा कांग्रेस और GFP का साझा घोषणा पत्र भी जारी करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी नॉर्थ गोवा के कुछ विधानसभा सीटों पर डोर-टू-डोर प्रचार कर जनता से संवाद भी करेंगे। राहुल गांधी के लिए गोवा कांग्रेस ने 40 डिजिटल स्क्रीन की व्यवस्था की है जो 40 विधानसभाओं में 40 उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं के साथ जनता के लिए होगी, जिसके जरिये राहुल डिजिटल सवांद करेंगे। 

इससे पहले, बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह भी गोवा पहुंचे थे। अमित शाह ने इस दौरान साईं मंदिर जाकर पूजा-अर्चना भी की थी। प्रचार के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था और 'गोल्डन गोवा' बनाने का वादा किया था। सत्ताधारी बीजेपी (BJP) चुनावों के प्रचार में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती, यही कारण है कि बड़े नेता भी प्रचार में उतर चुके हैं और सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। ऐसे में राहुल गांधी की रैली भी काफी मायने रखती है। क्योंकि गोवा में कांग्रेस वापसी का सपना देख रही है।