A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Goa Election 2022: पीएम मोदी ने कहा, कुछ राजनीतिक दलों के लिए गोवा सिर्फ ‘लॉन्च पैड’ है

Goa Election 2022: पीएम मोदी ने कहा, कुछ राजनीतिक दलों के लिए गोवा सिर्फ ‘लॉन्च पैड’ है

मोदी ने कहा, कुछ राजनीतिक दल गोवा और गोवावासियों के बारे में कुछ भी जाने बिना इस राज्य को अपनी आकांक्षाओं के लिए लॉन्च पैड के रूप में देख रहे हैं।

PM Modi, PM Modi in Goa, PM Modi Goa Elections, Goa Elections 2022- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/BJP4GOA Prime Minister Narendra Modi.

Highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए गोवा को सिर्फ ‘लॉन्च पैड’ के रूप में देख रहे
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये पार्टियां नहीं जानती हैं कि गोवा के लोग उनके लिए काम करने वाली सरकार चाहते हैं।
  • मोदी ने कहा कि ये दल गोवा को नहीं समझते हैं, वे यहां आए हैं लेकिन वे अंधेरे में हैं कि उन्हें क्या घोषणाएं करनी चाहिए।

पणजी: तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि कुछ राजनीतिक दल अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए गोवा को सिर्फ ‘लॉन्च पैड’ के रूप में देख रहे हैं। प्रधानमंत्री 14 फरवरी को गोवा विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के मापुसा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गोवा में अपेक्षाकृत नए दल हैं जहां परंपरागत रूप से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्तर की 2 प्रमुख पार्टियां हैं।

मोदी ने कहा, ‘कुछ राजनीतिक दल गोवा और गोवावासियों के बारे में कुछ भी जाने बिना इस राज्य को अपनी आकांक्षाओं के लिए लॉन्च पैड के रूप में देख रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ये पार्टियां नहीं जानती हैं कि गोवा के लोग उनके लिए काम करने वाली सरकार चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘वे (लोग) ऐसी सरकार कभी नहीं चाहेंगे, जिसके पास कोई दृष्टिकोण या एजेंडा न हो। ये दल गोवा को नहीं समझते हैं, वे यहां आए हैं लेकिन वे अंधेरे में हैं कि उन्हें क्या घोषणाएं करनी चाहिए।’


पीएम ने दावा किया किया, ‘यही कारण है कि वे अपने घोषणापत्र में उन चीजों का वादा कर रहे जो बीजेपी नीत सरकार पहले ही पूरा कर चुकी है। गोवा के लोगों ने इन पार्टियों से कहा है कि वे अपनी ‘हिंसा और दंगों की संस्कृति’ को यहां न लाएं। पिछले कुछ वर्षों में देश ने परिवार-उन्मुख दलों, जाति और पंथ-विशिष्ट दलों, व्यक्ति-केंद्रित दलों को देखा है और फिर उन्होंने भाजपा को भी देखा है, जिसकी सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता हैं।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए सत्ता का उद्देश्य निजी फायदे के लिए नहीं, बल्कि देश की सेवा करने के लिए है।