A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Goa Election 2022: दिवंगत BJP नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पणजी सीट से हारे

Goa Election 2022: दिवंगत BJP नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पणजी सीट से हारे

भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें बीजेपी के अतानासियों मोनसेरेट ने 716 वोटों से हरा दिया है। आपको बता दें कि उत्पल इस बार चुनाव में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में उतरे थे।

Utpal Parrikar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Utpal Parrikar

नोएडाः गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई। यहां 14 फरवरी को मतदान हुए थे। वोटों की गिनती मडगांव और पणजी में जारी है। यहां किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 21 सीटों का बहुमत हासिल करना जरूरी है। यहां कांग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला है। मतों की गिनती के आधार पर वर्तमान भाजपा सरकार को बहुमत मिलता दिख रहा है। गोवा में इस बार कुल 79.61% मतदान हुआ है।

वहीं दिवंगत भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें बीजेपी के अतानासियों मोनसेरेट ने 716 वोटों से हरा दिया है। आपको बता दें कि उत्पल इस बार चुनाव में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में उतरे थे। 

बीजेपी से तनातनी के बाद लड़ा निर्दलीय चुनाव

बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव के पहले से ही उत्पल पर्रिकर और गोवा बीजेपी के बीच काफी लंबे समय से तनाव चल रहा था। जिसके कारण पार्टी ने उन्हें पणजी सीट से टिकट नहीं देने का फैसला किया था। जिससे नाराज उत्पल ने पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया। गौरतलब है कि उत्पल के पिता दिवंगत मनोहर पर्रिकर काफी लंबे समय से इस सीट से विधायक चुने जाते रहे थे। पणजी में हार के बाद उत्पल ने मीडिया से कहा कि, 'मैं अपनी लड़ाई से संतुष्ट हूं लेकिन नतीजों से थोड़ा हताश जरूर हुआ हूं।