A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Goa Elections 2022: राहुल गांधी ने कहा, गोवा में असली चुनावी मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच

Goa Elections 2022: राहुल गांधी ने कहा, गोवा में असली चुनावी मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गोवा में गरीबों के कल्याण के लिए कांग्रेस ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

Goa Elections 2022, Goa Elections 2022 Rahul Gandhi, Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/INCGOA कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

Highlights

  • राहुल ने दावा किया कि नोटबंदी से केवल अमीरों को लाभ हुआ जबकि छोटे कारोबारी बुरी तरह प्रभावित हुए।
  • कांग्रेस नेता ने कहा कि गोवा में गरीबों के कल्याण के लिए कांग्रेस ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

पणजी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी ने गोवा में गरीबों के लिए 'न्याय' योजना तैयार की है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जोर दिया कि इस तटीय राज्य में असली चुनावी मुकाबला कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच है। कांग्रेस नेता ने उनकी पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए लोगों से कहा कि वे चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे अन्य दलों का समर्थन कर अपना वोट बेकार नहीं करें।

वर्ष 2016 में नोटबंदी के मुद्दे को लेकर बीजेपी-नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने दावा किया कि इस पूरी कवायद से केवल अमीरों को लाभ हुआ जबकि छोटे कारोबारी बुरी तरह प्रभावित हुए। संखालिम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'वास्तविकता यह है कि गोवा में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है और बाकी राजनीतिक दल दौड़ में नहीं हैं इसलिए किसी अन्य दल को वोट देकर अपना वोट बेकार नहीं करें।' गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत संखालिम विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।


गोवा की 40 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि गोवा में गरीबों के कल्याण के लिए कांग्रेस ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। राहुल ने कहा, 'हमने गोवावासियों के लिए एक न्याय योजना तैयार की है, जिसके तहत राज्य के गरीब लोगों के खाते में हर महीने 6 हजार रुपये दिए जाएंगे।' राहुल ने कहा कि वह कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेताओं की तरफ से ये आश्वासन देना चाहते हैं कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो ये सभी गोवावासियों का प्रतिनिधित्व करेगी। (भाषा)