A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात में मतगणना के बीच कई नेताओं के बयान आए सामने, जानिए किसने क्या कहा

गुजरात में मतगणना के बीच कई नेताओं के बयान आए सामने, जानिए किसने क्या कहा

गुजरात में वोटों की गिनती के बीच नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। बीजेपी नेता दावा कर रहे हैं कि दोनों प्रदेशों में भाजपा सरकार बनने जा रही है। वहीं कांग्रेस नेता ने भी कहा कि हम बहुमत से जीतेंगे।

राजनाथ सिंह - India TV Hindi Image Source : PTI राजनाथ सिंह

गुजरात में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती चल रही है। आज क्लियर हो जाएगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बनने जा रही है। इस बार का मुकाबला दिलचस्प है, अब देखना होगा कि बीजेपी क्या फिर से सत्ता में वापसी कर पाएगी या नहीं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच टक्कर थी लेकिन आम आदमी पार्टी की एंट्री से इस बार का चुनाव त्रिकोणीय हो गया है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक अब तक बीजेपी को 131 सीटें, कांग्रेस को 39 सीटें तो वहीं आप को 10 सीटें मिलती नजर आ रही है। 

मीनाक्षी लेखी ने दी बधाई
केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बहुत ही मन को संतोष और खुश करने वाले रुझान सामने आ रहे हैं, मैं सभी गुजरात की जनता को उनकी सोच, विचार और समझ के लिए बधाई देना चाहती हूं।

 

भाजपा विकास की राजनीति पर भरोसा करती है
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा विकास की राजनीति में भरोसा रखती है। हमारे प्रधानमंत्री सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करते हैं। मंत्री ने आगे कहा कि मैं समझता हूं कि गुजरात के जो रुझान आ रहे हैं वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सकारात्मक नीतियों का परिणाम है।

हरदीप सिंह क्या बोले-
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मैं किसी ऐसी चीज पर बात कर रहा हूं जिसकी व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी। पीएम के नेतृत्व में बीजेपी जिस तरह के विकास-आधारित कार्य कर रही है, यह उसकी वास्तविक अभिव्यक्ति है। यह पूरे देश के लिए एक मॉडल है।

  

यह आश्चर्य की बात नहीं 
बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रति गुजरात की जनता का बहुत बड़ा विश्वास है। हमारे लिए यह आश्चर्य की बात नहीं है, हम इससे अचंभित नहीं है।

हार्दिक पटेल ने किया दावा
कांग्रेस से रिश्ता तोड़ आए बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि इसमें क्या आपको कोई शक है, हम निश्चित रूप से सरकार बनाने जा रहे हैं। पटेल ने कहा कि इस बार बीजेपी को 135-145 सीटें मिलने जा रही है। वहीं हार्दिक पटेल ने कहा कि काम के आधार पर सरकार बन रही है। पिछले 20 वर्षों में यहां कोई दंगा/आतंकवादी हमला नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि बीजेपी उनकी उम्मीदों पर खरी उतरी है। पटेल ने आगे कहा कि कमल पर बटन इसलिए दबाते हैं क्योंकि उनका भविष्य सुरक्षित रहेगा। बीजेपी ने सुशासन के साथ सरकार को चलाया है, और इस भरोसे को मजबूत किया है।  

बीजेपी की भारी जीत 
सूरत पश्चिम से भाजपा उम्मीदवार पूर्णेश मोदी ने कहा कि इस बार बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ेगी। मोदी ने कहा कि बीजेपी को सबसे अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सारे प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों से भारी अंतर से आगे होंगे। मोदी ने कहा कि बीजेपी की भारी जीत होगी। 

कांग्रेस को क्या मिलेगा जनता का आशीर्वाद?
वहीं कांग्रेस नेता बाबूजी ठाकोर ने कहा कि आज वोटों की गिनती शुरू हो गई है। जनता के आशीर्वाद से हम बहुमत से जीतेंगे। बता दें कि मनसा सीट से इस बार बाबू जी ठाकोर मैदान में हैं।