A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नॉर्थ ईस्ट में जीत की बताई ये बड़ी वजह, जानिए भाषण में क्या कहा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नॉर्थ ईस्ट में जीत की बताई ये बड़ी वजह, जानिए भाषण में क्या कहा

अपने संबोधन के शुरुआत में जेपी नड्डा ने कहा कि जिस तरह का नेतृत्व पीएम मोदी ने दिया उसी का परिणाम है कि त्रिपुरा और नागालैंड में हम जीते हैं और मेघालय में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है।

जेपी नड्डा, बीजेपी अध्यक्ष- India TV Hindi Image Source : ट्विटर जेपी नड्डा, बीजेपी अध्यक्ष

नयी दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी मुख्यालय में अपने संबोधन में कहा कि नॉर्थ-ईस्ट को मुख्यधारा में लाने का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को जाता है। नड्डा ने नॉर्थ-ईस्ट में बीजेपी की जीत का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व को देते हुए कहा कि अष्टलक्ष्मी की उनकी अवधारणा ने पूरे नॉर्थ ईस्ट की तस्वीर और तकदीर बदल दी। 

नॉर्थ ईस्ट में जीत पीएम मोदी के नेतृत्व का परिणाम-नड्डा

अपने संबोधन के शुरुआत में जेपी नड्डा ने कहा कि जिस तरह का नेतृत्व पीएम मोदी ने दिया उसी का परिणाम है कि त्रिपुरा और नागालैंड में हम जीते हैं और मेघालय में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। पीएम मोदी के इस प्रयास के लिए हम उनका हार्दिक अभिनंदन करते हैं। नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने एक लंबी सोच और दूरदृष्टि का परिचय दिया।

पीएम मोदी ने नॉर्थ ईस्ट को मुख्यधारा में लाने का काम किया-नड्डा

नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने नॉर्थ-ईस्ट का 50 से ज्यादा बार भ्रमण किया और मुख्यधारा में लाने का काम किया। अष्टलक्ष्मी की बात करते हुए सभी राज्यों के विकास का मंत्र दिया। नॉर्थ ईस्ट में शांति और विकास की जमीन तैयार की। इन्हीं प्रयासों का नतीजा है कि यह सफलता मिली है। 

पीएम मोदी ने नॉर्थ ईस्ट की तस्वीर और तकदीर बदल दी-नड्डा

नड्डा ने कहा कि पहले नॉर्थ ईस्ट बंद, उपद्रव, आतंकवाद, टारगेटेड किलिंग और अपहरण के लिए जाना जाता था। महीनों बंद रहता था। मोदी जी ने यहां की तस्वीर और तकदीर बदल डाली। आज नॉर्थ ईस्ट शांति और सद्भाव के लिए जाना जाता है।

 कांग्रेस पार्टी ने नॉर्थ ईस्ट को एटीएम समझ रखा था-नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नॉर्थ ईस्ट को एटीएम समझ रखा था। उन्होंने कहा-कांग्रेस के बारे में तो यही कहा जा सकता है कि रस्सी जल गई, बल नहीं गया... जमीन खिसक गई है लेकिन सुबुद्धि नाम की चीज नहीं आई। असभ्य भाषा का इस्तेमाल करते हैं।छोटापन और ओछापन दिखा रहे हैं। तुम अपनी भाषा में कितनी भी नीचे चले जाओ बीजेपी आगे बढ़ती रहेगी।