A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार को कांग्रेस में जाना पड़ा भारी, सच हुई बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा की ये बात

पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार को कांग्रेस में जाना पड़ा भारी, सच हुई बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा की ये बात

हुबली धारवाड़ सीट से इस चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का एक बयान फिर से चर्चा में है। उन्होंने जगदीश शेट्टार के बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में जाने के बाद कहा था कि वह चुनाव हारेंगे।

Karnataka Assembly Election Results, Jagadish Shettar- India TV Hindi Image Source : FILE पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार

Karnataka Assembly Election Results 2023: कर्नाटक चुनाव परिणाम कांग्रेस पार्टी के लिए ऑक्सीजन लेकर आये हैं। राज्य के मतदाताओं ने पार्टी को भर-भरकर वोट दिए हैं, जिससे पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती हुई दिख रही है। इन सबके बीच बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में चुनावों से चंद दिनों पहले शामिल हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को उनका फैसला भारी पड़ गया है। वह हुबली धारवाड़ सेन्ट्रल से कांग्रेस के उम्मीदवार थे। उन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। 

हुबली-धारवाड़ सेन्ट्रल सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार थे शेट्टार 

हुबली-धारवाड़ सेन्ट्रल सीट का परिणाम आ चुका है और इसमें जगदीश को बीजेपी के उम्मीदवार महेश टेंगीकनई से करारी शिकस्त मिली है। दिलचस्प बात ये है कि लिंगायत समुदाय के बड़े नेता कहे जाने वाले शेट्टार को उनके ही शिष्य के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। शेट्टार को हराने वाले बीजेपी के महेश टेंगीकनई चुनाव प्रचार के दौरान खुद को उनका चेला बताते रहे हैं। जगदीश को जहां 60775 मत प्राप्त हुए तो वहीं बीजेपी के उम्मीदवार महेश को 95064 वोट मिले।

जानिये बीएस येदियुरप्पा ने क्या कहा था?

हुबली धारवाड़ सीट से इस चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का एक बयान फिर से चर्चा में है। उन्होंने जगदीश शेट्टार के बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में जाने के बाद कहा था कि वह चुनाव हारेंगे। उन्होंने कहा था कि मैं जनता से अपील करता हूं कि शेट्टार को एक भी मतदाता वोट न दे, क्योंकि उन्होंने पार्टी को धोखा दिया है। उन्होंने कहा था कि मुझे 100% विश्वास है कि वह चुनाव नहीं जीतेंगे।