A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज सबसे अमीर उम्मीदवार की सीट पर कौन हुआ विजयी? रिजल्ट जानकर हो जाएंगे हैरान

सबसे अमीर उम्मीदवार की सीट पर कौन हुआ विजयी? रिजल्ट जानकर हो जाएंगे हैरान

सबसे अमीर उम्मीदवार चिकपेट से युसूफ सराय थे जोकि निर्दलीय दावा ठोक रहे थे। इस सीट पर सभी की नजर बनी हुई थी। यहां से बीजेपी ने उदय बी गरुड़चर को अपना उम्मीदवार बनाया था तो वहीं कांग्रेस ने आर. वी. देवराज पर अपना दांव खेला था।

Karnataka Election Results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सबसे अमीर उम्मीदवार की सीट पर कौन हुआ विजयी?

Karnataka Assembly Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम अपने अंतिम चरण में हैं। राज्य में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है। खबर लिखे जाने तक कांग्रेस ने 71 सीटें अपनी झोली में डाल ली थीं तो वहीं 65 सीटों पर आगे चल रही थी। इसी तरह भारतीय जनता पार्टी ने 30 सीटों पर जीत हासिल कर ली थी और 34 सीटों पर बढ़त बनाये हुए थी। इसके साथ ही जेडीएस 12 सीटों पर जीत चुकी थी और 8 सीटों पर आगे थी। कर्नाटक देश के सबसे अमीर राज्यों में से एक है तो जाहिर सी बात है कि यहां के जनप्रतिनिधि भी धनकुबेर होंगे। 

चिकपेट सीट पर थी सभी की नजर 

गौरतलब है कि इन विधानसभा चुनावों में ऐसा कोई भी उम्मीदवार नहीं था जिसकी संपत्ति 1 करोड़ से कम हो। इसके साथ ही सबसे अमीर उम्मीदवार चिकपेट से युसूफ सराय थे जोकि निर्दलीय दावा ठोक रहे थे। इस सीट पर सभी की नजर बनी हुई थी। यहां से बीजेपी ने उदय बी गरुड़चर को अपना उम्मीदवार बनाया था तो वहीं कांग्रेस ने आर. वी. देवराज पर अपना दांव खेला था। इसके साथ ही इमरान पाशा जेडीएस के उम्मीदवार थे। इस सीट पर उल 15 उम्मीदवार मैदान में थे। इन 15 उम्मीदवारों में से सबसे कम मत निर्दलीय उम्मीदवार असगर ए मोहिन को मिले। इन्हें मात्र 52 वोट मिले और यह अपनी जमानत तक नहीं बचा सके। 

बीजेपी उम्मीदवार को मिले सबसे अधिक वोट 

वहीं यहां से बीजेपी के उम्मीदवार उदय बी गरुड़चर विजय हुए, जिन्हें 57,299 वोट प्राप्त हुए। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार आर.वी.देवराज को 45,186 मतों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। इसके साथ ही 1,633करोड़ संपत्ति के मालिक और निर्दलीय उम्मदीवार युसूफ सराय तीसरे नंबर पर रहे। उन्हें 20,931 मत प्राप्त हुए। वहीं जेडीएस के उम्मीदवार इमरान पाशा को मात्र 1588 वोट ही मिल सके।