A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कर्नाटक चुनाव: बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, कई मौजूदा विधायकों के कटे टिकट, शेट्टार की जगह इस नए चेहरे को बनाया गया उम्मीदवार

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, कई मौजूदा विधायकों के कटे टिकट, शेट्टार की जगह इस नए चेहरे को बनाया गया उम्मीदवार

महादेवपुरा से अरविंद लिंबावली की जगह उनकी पत्नी मंजुला को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से T महेश को टिकट दिया गया है।

Karnataka, BJP- India TV Hindi Image Source : FILE कर्नाटक चुनाव: बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी

बेंगलुरु: कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने मानवी सीट से बीवी बयक और शिमोगा से चन्नबसप्पा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कृष्णाराज से मौजूदा विधायक रामदास का टिकट काट दिया है। उनकी जगह श्रीवस्ता को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही महादेवपुरा से अरविंद लिंबावली की जगह उनकी पत्नी मंजुला को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से T महेश को टिकट दिया गया है। यह वही सीट है जहां से पूर्व सीएम और आज कांग्रेस में शामिल होने वाले नेता जगदीश शेट्टर को ये सीट BJP ने नहीं दी थी। 

Image Source : india tvकर्नाटक चुनाव: बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी

15 अप्रैल को कांग्रेस ने जारी की थी सूची 

वहीं इससे पहले 15 अप्रैल को कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, कोलार विधानसभा क्षेत्र से कोथुर जी मंजूनाथ उसके उम्मीदवार होंगे। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस विधानसभा चुनाव में वरुणा के साथ इस क्षेत्र से भी चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। उनका नाम वरुणा विधानसभा क्षेत्र से घोषित हो चुका है।

लक्ष्मण सावदी को मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को अथानी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। गत छह अप्रैल को जारी कांग्रेस की दूसरी सूची में उसके 41 उम्मीदवार शामिल थे और एक प्रत्याशी सर्वोदय कर्नाटक पार्टी का था। सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के दर्शन पुट्टनैया को मेलुकोट विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया था।