A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बीजेपी का मिशन मुंबई, सभी 6 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए बनाया मास्टर प्लान

बीजेपी का मिशन मुंबई, सभी 6 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए बनाया मास्टर प्लान

लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए चुनावी तैयारियों में जी-जान से जुटी हैं। इस बीच बीजेपी ने मिशन मुंबई के तहत एक मास्टर प्लान बनाया है।

बीजेपी मिशन मुंबई के तहत बनाया मास्टर प्लान (प्रतीकात्मक फोटो) - India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी मिशन मुंबई के तहत बनाया मास्टर प्लान (प्रतीकात्मक फोटो)

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारी जोरों पर चल रही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने मिशन मुंबई बनाया। बीजेपी ने मुंबई की सभी 6 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए मास्टर प्लान बनाया। महाराष्ट्र के सबसे बड़े पर्व गुड़ी पाड़वा को मुंबई में हर घर पर 'हिंदूत्व की ध्वजा' लहराई जाएगी। मास्टर प्लान के मुताबिक मराठी बहुल इलाके में एक भव्य हिंदू शोभा यात्रा निकाली जाएगी। 

हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य

बीजेपी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल को मुंबई में 400 जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मुंबई के हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य बीजेपी नेताओं को दिया गया है। ज्ञात हो कि मंबई में 20 मई को मतदान होगा, यानी वोट पड़ने में करीब 50 दिन है। ऐसे में मतदान तक हर वॉर्ड में अलग अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस मास्टर प्लान के तहत पीएम मोदी के कार्य और योजनाओं को हर मुंबईकर तक पहुंचाया जाएगा।

'हर काम  केवल चुनावी विचारों या सत्ता से प्रेरित नहीं'

पीएम मोदी ने आज अपने एक बयान में कहा कि उनका हर काम केवल चुनावी विचारों या सत्ता से प्रेरित नहीं है। प्रधानमंत्री ने एक इंटर्व्यू में कहा कि सिर्फ इसलिए कि मैं एक राजनेता हूं इसका मतलब यह नहीं है कि मैं जो भी काम करता हूं वह केवल चुनाव जीतने या सत्ता के लिए या वोट के लिए होता है। 

'...तो मैंने पूर्वोत्तर के विकास के लिए काम नहीं किया होता'

देश के प्रधानमंत्री ने साक्षात्कार में कहा कि अगर वोट या चुनावी जीत ही उनका एकमात्र उद्देश्य होता तो उन्होंने पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता नहीं दी होती। प्रधानमंत्री ने आगे यह भी कहा कि अगर सिर्फ इलेक्शन जीतना ही मेरा मकसद होता तो मैंने पूर्वोत्तर के विकास के लिए काम नहीं किया होता। उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैंने सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों की तुलना में पूर्वोत्तर राज्यों का सबसे ज्यादा दौरा किया है।

ये भी पढ़ें- 'मैं हर काम सत्ता या वोट के लिए नहीं करता', चुनाव प्रचार के बीच ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?

'पिछले 10 सालों में जो हुआ वह सिर्फ ट्रेलर था', RBI के फाउंडेशन डे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा ऐसा?