A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Manipur election 2022 polling live : मणिपुर की 38 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9.30 बजे तक 8.94% मतदान

Manipur election 2022 polling live : मणिपुर की 38 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9.30 बजे तक 8.94% मतदान

मणिपुर के में आज हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 38 सीटों पर हो रही इस वोटिंग 173 प्रत्याशियों में 15 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं।

Manipur Assembly Election- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO Manipur Assembly Election

Manipur election 2022 polling live : मणिपुर में दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। राज्य की कुल 60 विधानसभा सीटों में से 38 सीटों पर यह मतदान हो रहा है। मणिपुर के में आज हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें 15 महिला प्रत्याशी भी शामिल है। आज हो रहे मतदान में सीएम एन बीरेन समेत अन्य मंत्री और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला होना है। मणिपुर में आज जिन 38 सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें थोंगजु, आंद्रो, लमलाई, खुराई, कैराव, राजधानी इम्फाल, सेकमई, नमबोल, मौइरेंग, कुंभी और सैकुल आदि सीट शामिल हैं। चुनाव प्रचार में बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देव ने मोर्चा संभाला। वहीं कांग्रेस के लिए मणिपुर में प्रचार अभियान की कमान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने संभाली।