A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज सपा में फिर सेंध! मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने जॉइन की बीजेपी, गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर आजाद

सपा में फिर सेंध! मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने जॉइन की बीजेपी, गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर आजाद

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को झटका लगा है। मुलायम सिंह यादव के साढू प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी जॉइन कर ली है। प्रमोद ने बताया कि अखिलेश ने समाजवादी विचारधारा को किनारे कर दिया है।

मुलायम सिंह यादव के साड़ू प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी जॉइन की- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER मुलायम सिंह यादव के साड़ू प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी जॉइन की

Highlights

  • मुलायम सिंह यादव के साड़ू प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी जॉइन कर ली
  • अखिलेश ने समाजवादी विचारधारा को किनारे कर दिया है- प्रमोद गुप्ता
  • समाजवादी पार्टी में अपराधियों और जुआरियों को शामिल किया जा रहा- प्रमोद गुप्ता

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को झटका लगा है। मुलायम सिंह यादव के साढू प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी जॉइन कर ली है। प्रमोद ने बताया कि अखिलेश ने समाजवादी विचारधारा को किनारे कर दिया है। साथ ही आरोप लगाया कि मुलायम सिंह यादव से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, अखिलेश यादव के कारण समाजवादी पार्टी में अपराधियों और जुआरियों को शामिल किया जा रहा है। लखनऊ में कांग्रेस की पूर्व नेता प्रियंका मौर्य भी बीजेपी में शामिल हुए। 

इसके अलावा, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने भी अपनी सीट का ऐलान कर दिया है। वह गोरखपुर सदर (322) से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें, सीएम योगी भी गोरखपुर से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। चुनाव से पहले मुलायम परिवार में फूट साफ नज़र आ रही है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी बीजेपी का हाथ थाम लिया था।

अपर्णा यादव ने बुधवार सुबह 10 बजे दिल्ली में बीजेपी जॉइन की थी। उन्होंने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन की थी। हालांकि बाद में उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी हुई थी। उन्होंने इस दौरान अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर कोई निशाना नहीं साधा था। अखिलेश यादव से जब अपर्णा यादव को लेकर पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, नेताजी ने उन्हें रोकने का प्रयास किया था। हमारी तरफ से उन्हें बीजेपी में जाने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं।

बता दें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं और सोशल मुद्दों पर बोलती हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था उस समय वो रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं। अब प्रमोद गुप्ता के भी बीजेपी जॉइन करने से साफ हो गया है कि मुलायम सिंह यादव परिवार में फूट पड़ गई है।