A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: नरोडा में लहराता रहा है भगवा, बीजेपी के गढ़ में चुनौती पेश कर पाएगी कांग्रेस?

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: नरोडा में लहराता रहा है भगवा, बीजेपी के गढ़ में चुनौती पेश कर पाएगी कांग्रेस?

आम आदमी पार्टी ने इस सीट से पिछले चुनावों में बीजेपी उम्मीदवार से भारी अंतर से पराजित हुए ओम प्रकाश तिवारी को मौका दिया है। तिवारी पिछले चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे।

Naroda, Naroda Constituency Results, Naroda Vidhan Sabha Constituency, Naroda History- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नरोडा विधानसभा सीट बीजेपी का गढ़ रही है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बिगुल बज चुका है और सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी मैदान में अपने-अपने महारथी उतार दिए हैं। सूबे में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। अहमदाबाद जिले में पड़ने वाली नरोडा विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। इस विधानसभा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और आंकड़े भी इस बात की तस्दीक करते हैं।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में अहमदाबाद जिले की नरोडा सीट से पायल मनोजकुमार कुकरानी पर भरोसा जताया है। पायल के मुकाबले में राष्ट्रवा कांग्रेस पार्टी ने मेघराज डोडवानी को मैदान में उतारा है जो बीजेपी के गढ़ में कड़ी टक्कर देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी की तरफ से ओम प्रकाश तिवारी चुनौती पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। तिवारी पिछले चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार थे।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो अहमदाबाद की नरोडा सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े बलराम खूबचंद थवानी ने कांग्रेस उम्मीदवार ओम प्रकाश तिवारी को 60 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में थवानी को 108168 वोट मिले थे जबकि तिवारी काफी पीछे रह गए थे और 48026 वोट ही जुटा पाए थे। 2852 वोटों के साथ NOTA ने तीसरे नंबर पर कब्जा जमाया था।