A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी कर्नाटक जीत की बधाई, बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए कही ये बात

पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी कर्नाटक जीत की बधाई, बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए कही ये बात

भारतीय जनता पार्टी ने इन चुनावों में कर्नाटक के पिछले 38 वर्षों की परम्परा को तोड़ना चाहती थी। इसके लिए पार्टी ने पार्टी के सभी नेताओं को प्रचार में झोंक दिया था। कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जनसभाएं और रोड शो किए थे।

Karnataka election results, BJP, Congress, Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : FILE पीएम नरेंद्र मोदी

Karnataka Assembly Election Results 2023: कर्नाटक में अब तस्वीर साफ़ हो चुकी है। कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी तो वहीं बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी की तरफ से खुद पीएम मोदी ने कमान संभाली थी लेकिन पार्टी को इसका फायदा मिला नहीं। अब चुनाव परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने पर कांग्रेस पार्टी को बधाई। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए मेरी तरफ से शुभकामनाएं। 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश के कार्यकर्ताओं के लिए भी बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, "मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कर्नाटक चुनाव में हमारा समर्थन किया है। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं। हम आने वाले समय में और भी अधिक जोश के साथ कर्नाटक की सेवा करेंगे।"

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने इन चुनावों में कर्नाटक के पिछले 38 वर्षों की परम्परा को तोड़ना चाहती थी। इसके लिए पार्टी ने पार्टी के सभी नेताओं को प्रचार में झोंक दिया था। कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जनसभाएं और रोड शो किए थे। खुद पीएम मोदी ने भी कई रैलियां और कई किलोमीटर लंबे रोड शो किए थे, लेकिन इसके बावजूद पार्टी सत्ता में वापसी करने में नाकाम रही।