A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पंजाब विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने शुरू की टिकट आवेदन प्रक्रिया, 20 दिसंबर अंतिम तारीख

पंजाब विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने शुरू की टिकट आवेदन प्रक्रिया, 20 दिसंबर अंतिम तारीख

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सिद्धू ने टिकट के इच्छुक दावेदारों से आवेदन पत्र के साथ कोई शुल्क नहीं लेने का भी फैसला किया है। कांग्रेस पूर्व में 10,000 रुपये प्रति आवेदन पत्र स्वीकार कर रही थी।

<p>पंजाब विधानसभा...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) पंजाब विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने शुरू की टिकट आवेदन प्रक्रिया, 20 दिसंबर अंतिम तारीख

Highlights

  • उम्मीदवारों के चयन के लिए योग्यता महत्वपूर्ण मानदंड
  • स्क्रीनिंग कमेटी शुक्रवार से अगले तीन दिनों तक बैठक करेगी
  • स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों से मिल सकते हैं टिकट के इच्छुक दावेदार

चंडीगढ़: कांग्रेस ने पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के टिकट पाने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन करने को कहा है। पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए योग्यता महत्वपूर्ण मानदंड होगी। सिद्धू की अध्यक्षता में यहां कांग्रेस की पंजाब चुनाव समिति की पहली बैठक हुई। प्रदेश कांग्रेस महासचिव योगिंदर पाल ढींगरा ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने टिकट के इच्छुक दावेदारों से आवेदन स्वीकार करने का फैसला किया है और 20 दिसंबर आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि होगी।

ढींगरा ने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी शुक्रवार से अगले तीन दिनों तक बैठक करेगी और टिकट के इच्छुक दावेदार इसके सदस्यों से मिल सकते हैं। ढींगरा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सिद्धू ने टिकट के इच्छुक दावेदारों से आवेदन पत्र के साथ कोई शुल्क नहीं लेने का भी फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूर्व में 10,000 रुपये प्रति आवेदन पत्र स्वीकार कर रही थी।

ढींगरा ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों से आने वाले आवेदनों को सूबे की स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष रखा जाएगा। बाद में कमेटी के सदस्य इसमें योग्य उम्मीदवारों का चयन कर केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेंगे। जहां से दावेदारों के नामों पर अंतिम फैसला किया जाएगा। महासचिव ने बताया कि कांग्रेस उन्हीं दावेदारों को टिकट देगी, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान जनता के बीच जाकर काम किया होगा।