A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज शाह के घर अमरिंदर सिंह की बैठक: बोले शेखावत- BJP, कैप्टन की पार्टी और अकाली दल (संयुक्त) मिलकर जारी करेगी संयुक्त घोषणापत्र

शाह के घर अमरिंदर सिंह की बैठक: बोले शेखावत- BJP, कैप्टन की पार्टी और अकाली दल (संयुक्त) मिलकर जारी करेगी संयुक्त घोषणापत्र

अमित शाह के घर कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे हैं। संभव है कि आज सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो सकती है। जेपी नड्डा भी कुछ देर में पहुंच रहे हैं।

Punjab Assembly Election: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर कैप्टन अमरिंदर पहुंचे हैं। कुछ देर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचेंगे। आज सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो सकती है।

पंजाब चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के घर पर 12 बजे बैठक होगा। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह भी गृहमंत्री अमित शाह के घर पर बैठक में शामिल हो सकते हैं । संभावना है कि आज की होने वाली बैठक में आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन में बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी की सीट शेयरिंग पर फैसला हो सकता है।

पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि आज ढींढसा के नेतृत्व में सभी तीनों दलों- भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के पार्टी प्रमुख से मुलाकात हुई। सीट बंटवारे, संयुक्त घोषणापत्र जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रत्येक पार्टी के 2 सदस्यों की एक समिति बनाई जाएगी।

सुखदेव सिंह ढींढसा भी अमित शाह के घर पर पहुंचे हैं। वहीं, जेपी नड्डा भी पहुंच सकते हैं। 

आगामी विधानसभा चुनाव में अमरिंदर सिंह और भाजपा की एक साथ उतरने की तैयारी है। इसके लिए दोनों पार्टी गठबंधन का ऐलान कर चुकी है। आज सीट बंटवारे पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस से बगावत के बाद कैप्टन ने नई पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' का गठन किया है। 

अब कैप्टन और भाजपा का साथ आना सीएम चन्नी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के लिए सत्ता में फिर से वापसी करना नई चुनौती साबित हो सकता है।