A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज यूपी की राजनीति में बदलाव के लिए संजय राउत और राकेश टिकैत की खास मुलाकात आज

यूपी की राजनीति में बदलाव के लिए संजय राउत और राकेश टिकैत की खास मुलाकात आज

उत्तर प्रदेश में शिवसेना चुनाव लड़ने जा रही है। संजय राउत ने कल कहा था कि वे यूपी में बड़ा राजनीति बदलाव करने वाले हैं। इसके बाद आज उनकी मुलाकात किसान नेता राकेश टिकैत के साथ होने वाली है।

Sanjay Raut And Rakesh Tikait- India TV Hindi Image Source : PTI फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: किसान नेता राकेश टिकैट और शिवसेना के नेता संजय राउत आज मुलाकात करने वाले हैं। किसान आंदोलन खत्म होने के बाद पहली बार दोनों नेताओं के बीच मुलाकात होने वाली है। उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर ये मेल-मिलाप खास होने वाला है। संभावना है कि दोनों नेता यूपी चुनाव को लेकर कुछ खास बातचीत करने वाले हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आज शिवसेना नेता संजय राउत और किसान नेता राकेश टिकैत के बीच मुलाकात होने वाली है। यूपी के मुज़फ्फरनगर में दोपहर 12 बजे दोनों नेता मिलेंगे। दोपहर में होने वाली ये मुलाकात उत्तर प्रदेश के सियासी तापमान को बढ़ा सकती है। वैसे राकेश टिकैत के पक्ष में संजय राउत हमेशा खड़े दिखाई देते हैं।

50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
गौरतलब है, राउत ने बुधवार को कहा था, ‘यह सिर्फ शुरुआत है और उत्तर प्रदेश में राजनीति बदलने वाली है।’ गोवा में चुनावी परिदृश्य का जिक्र करते हुए शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी लड़ाई बीजेपी के नोट से है। शिवसेना आम जनता की पार्टी है। हम लोगों से कहना चाहते हैं कि धन के लालच में नहीं पड़ें।’ राउत ने मंगलवार को कहा था कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जहां 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले 2 महीने में 7 चरण में चुनाव होने वाले हैं।

किसान आंदोलन खत्म होने के बाद पहली मुलाकात
बता दें, करीब साल भर तक चलने वाला किसान आंदोलन देशभर में चर्चा का विषय रहा। आंदोलन को देखते हुए सरकार ने कृषि कानून वापस भी लिए। इसके बाद आंदोलनकारी किसान वापस लौट गए। आंदोलन के वक्त संजय राउत गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे थे वहां पर राकेश टिकैत से मिले थे और संजय आंदोलन के पक्ष में खुलकर समर्थन दिए थे।