A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'कुछ लोग कहते हैं मर जा मोदी, देश कहता है मत जा मोदी', नॉर्थ ईस्ट में जीत के बाद पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

'कुछ लोग कहते हैं मर जा मोदी, देश कहता है मत जा मोदी', नॉर्थ ईस्ट में जीत के बाद पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा- हमारे कुछ शुभचिंतक भी हैं जिन्हें इससे तकलीफ है कि आखिर भाजपा के जीतने का राज़ क्या है? अभी तक के परिणाम तक मैंने टीवी तो नहीं देखी और यह भी नहीं देखा कि EVM को गाली पड़नी शुरू हुई है या नहीं।

पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : एएनआई पीएम मोदी

नयी दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नॉर्थ-ईस्ट में बीजेपी की जीत के अवसर पर बीजेपी मुख्यालय में अपने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मर जा मोदी लेकिन देश कहता है कि मत जा मोदी। पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजेरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग बेईमानी भी कट्टरता से करते हैं। साथ ही पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कुछ लोग कहते हैं मोदी तेरी कब्र खुदेगी लेकिन बीजेपी लगातार बढ़ती जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा- हमारे कुछ शुभचिंतक भी हैं जिन्हें इससे तकलीफ है कि आखिर भाजपा के जीतने का राज़ क्या है? अभी तक के परिणाम तक मैंने टीवी तो नहीं देखी और यह भी नहीं देखा कि EVM को गाली पड़नी शुरू हुई है या नहीं।

जानिए पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

  1. यह चुनाव दिलों की दूरी समाप्त होने के साथ नई सोच का प्रतिबिंब है। अब नॉर्थ ईस्ट न ही दिल्ली से दूर है और न ही दिल से दूर। यह नया युग और नया इतिहास रचे जाने का पल है। चुनाव जीतने से ज्यादा मुझे संतोष है कि PM के कार्यकाल में बार-बार नॉर्थ ईस्ट जाकर के लोगों के दिलों को जीता।
  2. इन राज्यों की जनता ने हमारे साथी सहयोगियों को भरपूर आशीर्वाद दिया है। दिल्ली में भाजपा के लिए कार्य करना कठिन नहीं है लेकिन नॉर्थ ईस्ट में हमारे कार्यकर्ताओं ने दोगुनी मेहनत की है, उनके मेहनत की मैं सराहना करता हूं और धन्यवाद करता हूं।
  3. बीते वर्षों में भाजपा मुख्यालय ऐसे अनेक अवसरों का साक्षी बना है, आज हमारे लिए जनता को विनम्रता से नमन करने का एक और अवसर आया है। मैं त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड की जनता का सिर झुकाकर आभार व्यक्त करता हूं।
  4. ऐसे समय में कुछ लोग मोदी की कब्र खोदने में ख्वाहिश कर रहे हैं। लेकिन जहां मौका पड़ता है कमल खिलता ही जा रहा है...खिलता ही जा रहा है। 
  5. कुछ लोग कट्टर की पहचान में लगे हुए हैं..वो बेइमानी भी कट्टरता से करते हैं। ये कट्टर लोग कहते हैं- मर जा मोदी...मर जा मोदी...देश कह रहा है मत जा मोदी।
  6. ऐसे विशेष शुभचिंतक भी हैं, जिन्हें यह सोच-सोच कर सिर में दर्द भी होता है कि बीजेपी की जीत का राज क्या है।लेकिन मैं ऐसे हर शुभचिंतक को बीजेपी की सफलता का रहस्य बताना चाहता हूं। भाजपा के विजय अभियान का रहस्य छिपा है 'त्रिवेणी' में…इसकी पहली शक्ति हैं- भाजपा सरकारों के कार्य। दूसरी शक्ति है- भाजपा सरकारों की कार्य संस्कृति। तीसरी शक्ति है- भाजपा कार्यकर्ताओं का सेवा-भाव ।
  7. आज के नतीजों के बाद कांग्रेस ने छोटा के प्रति अपनी नफरत को फिर से जगजाहिर कर दिया। कांग्रेस कह रही है कि ये तो छोटे राज्य हैं, इनके नतीजे उतना मायने नहीं रखते। जब दिल में ही भारत को जोड़ने की भावना ना हो...तो ऐसे ही बोल निकलते हैं।