A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज यूपी: आगरा के फतेहाबाद से BJP विधायक जितेंद्र वर्मा ने दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज़

यूपी: आगरा के फतेहाबाद से BJP विधायक जितेंद्र वर्मा ने दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज़

जितेंद्र वर्मा की जगह बीजेपी ने फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। जितेंद्र वर्मा ने कहा कि कोई भी सर्वे करा लिया जाए, उनकी जीत तय थी। फिर भी बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। 

जितेंद्र वर्मा ने जॉइन की समाजवादी पार्टी- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK जितेंद्र वर्मा ने जॉइन की समाजवादी पार्टी

Highlights

  • बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए
  • जितेंद्र वर्मा को बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया, तो वो बागी हो गए
  • बीजेपी ने फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा को उम्मीदवार बनाया है

उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल जारी है। पिछले दिनों कई दिग्गज नेताओं ने राजनीतिक दल बदले हैं। अभी भी यूपी में दल-बदल का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब आगरा के फतेहाबाद से बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। जितेंद्र वर्मा को बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया, तो वो बागी हो गए। 

बता दें, जितेंद्र वर्मा की जगह बीजेपी ने फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। जितेंद्र वर्मा ने कहा कि कोई भी सर्वे करा लिया जाए, उनकी जीत तय थी। फिर भी बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। जितेंद्र वर्मा ने कहा कि टिकट इसलिए नहीं मिला क्योंकि वो पार्टी के बड़े नेताओं के आगे-पीछे नहीं घूमे। जितेंद्र वर्मा ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने लिखा, 'मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

जितेंद्र वर्मा कोई पहले विधायक नहीं हैं जिन्होंने बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी जॉइन की थी। इससे पहले योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी जॉइन की थी। उनके साथ कई अन्य विधायक भी बीजेपी छोड़कर सपा में आए थे, इसमें धर्म सिंह सैनी का नाम भी शामिल था। बीजेपी छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, योगी सरकार ने पिछड़ों के लिए कोई अच्छा काम नहीं किया। वह पिछड़ों की भलाई के लिए काम करना चाहते हैं, इसलिए पार्टी छोड़कर अखिलेश यादव के साथ जुड़े हैं।