A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: अहमदाबाद धमाकों के दोषी का समाजवादी पार्टी से कनेक्शन? सीएम योगी का अखिलेश पर बड़ा हमला, जानें क्या कहा

UP Election 2022: अहमदाबाद धमाकों के दोषी का समाजवादी पार्टी से कनेक्शन? सीएम योगी का अखिलेश पर बड़ा हमला, जानें क्या कहा

लखनऊ और कानपुर में आयोजित जनसभाओं में योगी ने कहा कि अहमदाबाद धमाका मामले में विशेष अदालत ने 38 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है, जिनमें से कई के संबंध उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी से हैं।

Yogi Adityanath, CM, UP- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath, CM, UP

Highlights

  • सीएम योगी ने सपा पर आतंकियों को संरक्षण देने का लगाया आरोप
  • आतंकी का पिता समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार कर रहा है-योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार को थम गया है और वोटिंग रविवार होगी। लेकिन कल दूसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले अपनी रैलियों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजावादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी का पिता समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहा है। 

सपा पर आतंकियों को संरक्षण देने का आरोप

लखनऊ और कानपुर में आयोजित जनसभाओं में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अहमदाबाद धमाका मामले में  विशेष अदालत ने 38 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है, जिनमें से कई के संबंध उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी से हैं। सपा पर आतंकियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए योगी ने दावा किया कि पिछले पांच वर्षों में देश में कोई आतंकवादी घटना नहीं हुई और इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि आतंकियों को यह मालूम है कि उन्हें ही नहीं, बल्कि उन्हें पनाह देने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा। 

सपा से आतंकी के पिता के संबंध -योगी

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार सभी धर्मों का सम्मान करती है और सुरक्षा का पूरा ख्याल भी रखती है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद धमाका मामले में अदालत ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए दोषियों को फांसी की सजा दी है और इन आतंकियों में से एक आजमगढ़ के संजरपुर का है। योगी ने आरोप लगाया कि इस आतंकी के पिता के संबंध सपा से हैं और वह पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी ‘डबल इंजन’ सरकार सही मायनों में गरीबों की सरकार है, जो 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। 

करहल में भी सपा की जमानत जब्त होगी-योगी

योगी ने कहा कि सपा सरकार में सैफई महोत्सव होता था, पर हमारी सरकार में छठ मइया की पूजा, मथुरा वृंदावन में रंगोत्सव, देव दीपावली, कुंभ जैसे भव्य आयोजन होते हैं। योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि करहल में भी पार्टी की जमानत जब्त होने जा रही है।